Relationship Advice: लड़कों के लिए खास बात! पत्नी हो या गर्लफ्रेंड उनके साथ कभी भी न करें ये काम
Advertisement
trendingNow11669410

Relationship Advice: लड़कों के लिए खास बात! पत्नी हो या गर्लफ्रेंड उनके साथ कभी भी न करें ये काम

Relationship Tips: कई बार मजाक मजाक में हम अपने पार्टनर को कुछ ऐसी बातें बोल देते हैं जो उसे ठेस पहुचा सकती है और उनकी नजर में आपकी इमेज भी खराब हो सकती है. यहां हम बता रहे हैं कि आप गलती से भी या मजाक में भी अपनी पत्‍नी या गर्लफ्रेंड के साथ कौन सी बातें बिलकुल नहीं करें.

 

Relationship Advice: लड़कों के लिए खास बात! पत्नी हो या गर्लफ्रेंड उनके साथ कभी भी न करें ये काम

Relationship Tips: पति-पत्नी हो या गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड, नोंकझोंक आम बात है. इन रिश्‍तों में एक दूसरे के साथ हंसी-मजाक आपसी बॉन्डिंग को बढ़ाने का ही काम करता है. कई बार हंसी मजाक में ऐसी बातें हो जाती है जिसे आपका पार्टनर दिल पर ले लेता है और आपकी इमेज भी खराब हो जाती है. ऐसे में छोटा सा मजाक रिश्‍ते में दूरी आने की वजह बन जाता है. यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप उनकी नजरों में अपनी पर्सनैलिटी को खराब होने से किस तरह बचा सकते हैं. इसके अलावा, किन बातों को कभी भी अपनी पत्‍नी या गर्लफ्रेंड के सामने नहीं बोलनी चाहिए. आइए जानते हैं उन बातों के बारे में.

1. उनके लुक्स को लेकर मजाक न करें- अगर आप ये सोच रहे हैं कि आप मजाक में उन्‍हें कुछ भी कहें तो वो बुरा नहीं मानेंगी, तो ये आपकी गलत सोच है. दरअसल, किसी भी महिला के लिए यह असहनीय होता है कि उसके लुक को लेकर उसका ही पार्टनर मजाक उड़ाए. ऐसे में अगर उनके मेकअप या फैशन में आपको कुछ गड़बड़ी लग रही है तो आप उन्‍हें अकेले में जाकर प्‍यार से इसकी जानकारी या अपना विचार दे सकते हैं.

2. कम आंकना- अगर आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड जॉब नहीं करतीं या घर के काम में एक्‍सपर्ट नहीं है तो इसका मतलब ये नहीं है कि आप उनकी पर्सनैलिटी को कम आंकें. कभी भी उनके हाउसवाइफ होने या कोई काम ना आने का मजाक ना बनाएं. अगर आप ऐसा करते हैं तो पार्टनर को बुरा लग सकता है और आपकी इमेज भी उनके सामने कम हो सकती है. बेहतर होगा कि आप उन्‍हें मोटिवेट करें.

3. बात बात पर ताने मारना- हर लड़की यह चाहती है कि उसका पार्टनर बड़ी सोच का हो. लेकिन अगर आप बात बात पर मजाक में  कमेंट करते रहते हैं या उनका इंसल्‍ट करते हैं तो यह आपके रिश्‍ते को खराब कर सकता है. इसलिए कभी भी अपने पार्टनर पर ताने मारने की आदत ना बनाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news