Marriage Tips: अपनी शादी में दुल्हन बन करना चाहती हैं सबको इंप्रेस, बस करें ये 3 काम
Advertisement
trendingNow11770748

Marriage Tips: अपनी शादी में दुल्हन बन करना चाहती हैं सबको इंप्रेस, बस करें ये 3 काम

Pre Marriage Tips For Bride: शादी को लेकर हर लड़की के मन में बहुत से अरमान होते हैं. दुल्हन बनने से पहले वह चाती है कि शादी वाले दिन हर किसी की नजर उसी पर हो. आइये जानें आप किस तरह शादी से पहले कुछ जरूरी चीजों पर ध्यान रख सकती हैं.

Marriage Tips: अपनी शादी में दुल्हन बन करना चाहती हैं सबको इंप्रेस, बस करें ये 3 काम

Pre Marriage Tips For Bride: शादी को लेकर हर लड़की के मन में बहुत से अरमान होते हैं. दुल्हन बनने से पहले वह चाती है कि शादी वाले दिन हर किसी की नजर उसी पर हो. क्योंकि ये एक ऐसा मौका होता है जो लाइफ में बहुत खास होता है. दरअसल, शादी के बाद जिंदगी में कई सारे बदलाव आ जाते हैं. खासकर महिलाओं के सामने कई जिम्मेदारियों के साथ घर-परिवार संभालने की नई चुनौतिआं भी होती हैं. 

ऐसे में शादी से पहले ही लड़कियों को कुछ खास काम कर लेने चाहिए, जिससे शादी के दिन हर कोई उन्हें देखते ही इंप्रेस हो जाएं. अगर दुल्हन बनने से एक महीने पहले ये काम कर लेती हैं, तो पति और ससुराल वालों से अच्छा और मजबूत रिश्ता बना रहेगा. तो आइये जानें इसके बारे में...

1. स्किन का ख्याल करें
वैसे तो शादी से पहले हर कोई अपनी स्किन केयर में लग जाता है. जिससे कि वह शादी वाले दिन एकदम अलग नजर आ सकें. इसी तरह दुल्हन का भी सपना होता है कि वो अपनी शादी में सबसे सुंदर दिखे. सुंदर दिखने के लिए सबसे पहले तो लुक्स पर ध्यान देना जरूरी होता है. ऐसे में शादी होने से एक या दो महीने पहले आप अपनी त्वचा का ख्याल रखना शुरू कर दें. इसके लिए कुछ घरेलू उपाय काम आ सकेत हैं. 

2. शादी की शॉपिंग
शादी का कार्यक्रम काफी बड़ा होता है और यह कई दिनों का होता है. ऐसे में घर सभी लोग दुल्हन को लेकर अधिक उत्सुक रहते है. इसलिए शादी से 2 या 3 महीने पहले ही सारी शॉपिंग करके संतुष्ट हो जाना चाहिए. इसमें आप लहंगे से लेकर घर के बाकी लोंगो के कपड़े और सभी जरूरी सामान की खरीदारी कर लें. इससे अंत समय में किसी भी काम में हड़बड़ाहट नहीं होती है. 

3. सभी काम पूरे करें 
शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन को कई छुट्टियां लेनी पड़ती हैं. इसमें शादी की तैयारियों से लेकर शादी करने तक की चीजें शामिल होती हैं. दुल्हन के लिए ये बेहतर होगा कि वो शादी से पहले ही अपने सभी जरूरी काम निपटा ले. इससे अगर वो जॉब करने वाली है, तो शादी के मौके पर दिक्कत नहीं होगी. इससे आपके ससुराल वाले भी आपके मैनेजमेंट से खुश हो जाएंगे.

Trending news