Valentine day 2023: वैलेंटाइन डे पर इन बातों का रखें ध्‍यान, आपका पार्टनर इस तरह दे सकता है आपको धोखा!
Advertisement

Valentine day 2023: वैलेंटाइन डे पर इन बातों का रखें ध्‍यान, आपका पार्टनर इस तरह दे सकता है आपको धोखा!

Extra marital affair: 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के तौर पर मनााया जाता है, लेकिन आपको अपने पार्टनर की इन हरकतों का भी ध्‍यान रखना चाहिए. आज के समय में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर बहुत ही आम बात हो गई है.   

फाइल फोटो

Sign of extra marital affairs: 7 फरवरी से शुरू हुआ वैलेंटाइन वीक 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट होने के साथ खत्‍म हो जाएगा. इस पूरे रोमांटिक वीक में आपने अपने पार्टनर के साथ खूब एन्‍जॉय किया होगा, लेकिन आपको अपने पार्टनर की कुछ बातों का ध्‍यान रखना चाहिए क्‍योंकि आज के समय में ज्‍यादातर लोग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के शिकार हो रहे हैं. ऐसे में वे अपने पार्टनर से झूठ बोलना शुरू कर देते हैं. आपने ने शादी की हो या सिंगल हो, अगर आप इस तरह के अफेयर में रहते हैं तो दोनों के रिश्‍तों में बहुत दिक्‍कत आ सकती है. ऐसे में आपको इन अफेयर के बारे में जरूर जान लेना चाहिए.       

रोमांटिक अफेयर्स 

लोगों की लाइफस्‍टाइल में बहुत बदलाव आ चुका है. ऐसे में कई लोग रोमांटिक अफेयर के शिकार हो जाते हैं. ऐसे मामले बहुत सामने आ रहे हैं. ऐसा तब होता है जब कोई शख्‍स अपने पार्टनर के अलावा भी किसी दूसरी बंदी से अटैच होने लगता है. ऐसे रिलेशन की शुरुआत दोस्‍ती के साथ होती है और फिर धीरे-धीरे प्‍यार में बदल जाती है और फिर धीरे-धीरे रिश्‍ता ऐसे मोड़ पर पहुंच जाता है कि वह अफेयर खत्‍म नहीं हो पाता है. 

पुराना प्‍यार 

कई लोगों को पुराना प्‍यार यद आने लगता है. ये लोग वर्तमान की शादीशुदा जिंदगी में खुश नहीं रहते हैं और प्‍यार की कमी महसूस करते हैं. ऐसे में ये लोग अपने पार्टनर को सेलेक्‍ट करने में गलती कर देते हैं. ये लोग लव रिलेशन बनाने के साथ शुरुआत करते हैं और धीरे-धीरे ये अफेयर सेक्शुअल और इमोशनल हो जाता है. 

सेक्‍स एडिक्‍ट 

कुछ लोग इस अफेयर के भी शिकार हो जाते हैं और इसी वजह से रिलेशन बनाने लगते हैं. ये लोग सेक्‍स के आदी होने के वजह से किसी के साथ रिलेशन में आते हैं और उन लोगों का उसके साथ भावनात्मक रूप से कोई जुड़ाव नहीं रहता है. जो लोग शादीशुदा जिंदगी में खुश नहीं रह पाते हैं. वे लोग अपनी पत्‍नी को धोखा देते रहते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news