Boyfriend को जीवनसाथी मानने की न करें गलती, नहीं होगा शादी का सपना पूरा
Advertisement

Boyfriend को जीवनसाथी मानने की न करें गलती, नहीं होगा शादी का सपना पूरा

Signs Of Boyfriend Who Never Marry: कुछ लोग प्यार करके शादी करना चाहते हैं, वहीं कुछ लोगों को शादी के बाद प्यार होता है. ऐसे में अगर आपका बॉयफ्रेंड है, तो पढ़िए ये लेख. नीचे बताई गईं कुछ बातों से ये पता चलेगा कि आपका लवर आपसे शादी को राजी है या नहीं.

 

Boyfriend को जीवनसाथी मानने की न करें गलती, नहीं होगा शादी का सपना पूरा

Boyfriend Never Marry Their Girlfriend: किसी से प्यार पाना और उसका साथ पाना इतना आसान नहीं होता. इसे किस्मत की बात कही जाती है. लोग प्यार तो बड़ी आशानी से कर लेते हैं, लेकिन उसे निभाना उनके लिए बहुत मुश्किल हो जाता है. प्यार करके शआदी के सपने देखना अपने लवर के साथ पूरी जिंदगी बिताने के ख्वाब देखना कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन तब क्या हो जब किसी को दिलो जान से चाहने के बाद भी बदले में प्यार न मिले और वो इंसान आपको धोखा दे. 

दरअसल, प्यार कभी भी सोच समझकर या देखकर नहीं किया जाता, बल्कि इसमें लोग अंधे हो जाते हैं. उन्हें दुनिया में किसी और चीजों से मतलब नहीं रह जाता है. लड़कियों की अगर बात की जाए तो वो इस मामले थोड़ी ज्यादा इमोशनल होती हैं. क्योंकि एक औरत अपना सबकुछ लुटाकर प्यार करती है. लेकिन रिलेशनशिप में एक ऐशा समय आता है, जब आप पार्टनर से शादी के लिए रेडी होती हैं, लेकिन लड़का पीछे हट जाता है. आज हम आपको बताएंगे उन संकेतों के बारे में जिससे आपको पता चल सकेगा कि आपका बॉयफ्रेंड सच में आपके लिए सीरियस है या नहीं और आपसे शादी के लिए कितना राजी है....

शादी के नाम पर बात पलट देना
हर कपल यही चाहता है कि रिलेशनशिप में प्यार के बाद शादी का मौका आए. दोनों एक साथ जिंदगी बिताने के सपने देखते हैं. वहीं शादी को लेकर सीरियस कपल्स ही शादी के मैटर पर आपस में डिस्कस करते हैं. लेकिन अगर आपका बॉयफ्रेंड शादी के नाम पर टालमटोल करता है, या फिर बातों को घुमा देता है, तो समझ जाइये कि प्यार वो चाहे जितना करे पर शादी तक आगे नहीं बढ़ना चाहता है.   

परिवार वालों न मिलवाना
लड़कियों को ये बात समझ लेना चाहिए कि जो लड़के आपसे प्यार का दावा तो करते हैं, लेकिन आपको अपने फैमिली में शामिल नहीं करते हैं, ऐसे लड़के आपसे कभी शादी नहीं करेंगे. हालांकि कोई लड़का यूं ही अचानक आपको अपनी फैमिली से नहीं मिलवा देगा, पहले अपने अच्छे दोस्त के रूप में ही घरवालों के सामने पेश करेगा. या फिर किसी फैमिल मेंबर को अपने रिश्ते के बारे में बताएगा. वहीं जो बॉयफ्रेंड रिश्ते के कई साल बाद भी आपको अपनी फैमिली से न मिलवाए तो समझ जाएं कि वो आपको अपनी वाइफ नहीं बनाना चाहता है. 

फिजिकल इंटीमेसी पर जोर देना
हर रिश्ते में इमोशनल इंटीमेसी तो होती ही है, और जहां प्यार हो वहां तो कुछ ज्यादा ही होती है. लेकिन पार्टनर की ओर अट्रैक्शन होने पर फिजिकल इंटीमेसी भी ज्यादा होने लगती है. ऐसे में जो कपल इमोशनल बातें कम करते हैं और फिजिकल इंटीमेसी पर ज्यादा ध्यान जाता है, तो वो पार्टनर आपसे शादी के सपने नहीं देखता है. बल्कि इसे कैजुअल रिलेशनशिप समझने लगता है.

Trending news