Happy Relation: अगर बनना चाहती हैं सास की लाडली बहू, तो सद्गुरु से सीखें ये मंत्र
Advertisement

Happy Relation: अगर बनना चाहती हैं सास की लाडली बहू, तो सद्गुरु से सीखें ये मंत्र

Sadhguru Mantra For Best Bahu: शादी के बाद लड़कियों को अपने ससुराल में कई सारी नई चीजों का अनुभव होता है. नए रिश्तों को संभालने में वो अपना बेस्ट देती हैं. लेकिन अगर आप चाहती हैं, कि आपकी सास आपसे बेहद खुश रहें, तो सद्गुरु की इन बातों को ध्यान से जानें...

 

Happy Relation: अगर बनना चाहती हैं सास की लाडली बहू, तो सद्गुरु से सीखें ये मंत्र

How To Keep Saas Happy: शादी के बाद बहू को अपने ससुराल में बेस्ट बनने के लिए कई जतन करने पड़ते हैं. नई गृहस्ती को संभालने के लिए हर लड़की को चिंता रहती है. शादी से पहले हर लड़की के मन में ये सवाल उठता है कि उसका ससुराल कैसा होगा और सास कैसी मिलेगी. क्योंकि ससुराल में अगर सबसे ज्यादा किसी से लड़ाई और अनबन होती है तो वो है सास. 

हर लड़की अपनी सास के साथ संबंधों को सुलझा हुआ देखना चाहती है. वहीं लड़कियों को अपने मायकों वालों से भी काफी नसीहतें मिलती हैं कि सास के साथ कैसा व्यवहार रखना है. लेकिन शादी के बाद हर सास-बहू में कुछ न कुछ ऐसा हो ही जाता है, जिससे रिश्तों में खटास आने लगती है. छोटी-छोटी बातों को लेकर सास-बहू दोनों एक दूसरे को लेकर मन में गलत धारणा लाने लगती हैं. लेकिन अगर आप चाहती हैं, कि आप अपनी सास की फेवरेट बनें और उन्हें हमेसा खुश रखें तो यहां हम आपको बताएंगे सद्गुरु के कुछ मंत्र. जगदीश वासुदेव उर्फ सद्गुरु के इन मूल मंत्रों से आप अपनी सास के साथ अपने रिश्ते को मजबूत बना सकती हैं. शादीशुदा औरते जरूर जानें...

बहु इन बातों को जरूर समझे 

1. कोई भी लड़की जब ससुराल में जाए तो सबसे पहले उसे लड़के और उसकी मां के बीच के संबंध को समझना होगा. क्योंकि इसी से आप जान पाएंगी कि आपकी सासू मां को क्या पसंद है और क्या नहीं. किन बातों पर वो जल्दी गुस्सा होती हैं किन पर नहीं. सद्गुरु बताते हैं कि सासू मां को खुश करने के लिए आपको अपने पति को खुश करना जरूरी है. क्योंकि एक लड़का अपनी मां के सबसे अधिक क्लोज होता है. 

2. शादी होने के बाद भी बच्चा हमेशा अपने माता-पिता के लिए बच्चा ही होता है. इसलिए एक लड़का किसी लड़की का पति बनने के बाद भी अपनी मां का एहसास कभी नहीं भूलता है. ऐसे में सद्गुरु कहते हैं कि शादी के बाद अगर बेटे में बदलाव होना शुरू होते हैं, तो मां ये बात स्वीकार नहीं कर पाती है. 

सास को खुश रखने के लिए ये करें
सास को खुश रखने के लिए सद्गुरु मंत्र कहता है कि जो चीज आपकी नहीं है, उस पर आप हक नहीं जता सकते हैं. आप केवल उन चीजों को स्वीकार सकते हैं. इसलिए एक बहू की कोशिश सिर्फ ये होनी चाहिए कि वो ऐसा कोई काम न करे जिससे उसकी सास के दिल को ठेस पहुंचे. 

Trending news