Advertisement
photoDetails1hindi

Relationship Tips: पार्टनर से इस तरह बढ़ाएं नजदीकियां, ये 5 इमोशनल तरीके आएंगे काम

How To Come Closer To Your Partner: कोई भी रिश्ता तभी लंबे समय तक टिक पाएगा जब आप इससे इमोशनली कनेक्टेड फील करते हों. प्रेमी और प्रेमिका के बीच अटैचमेंट भी बिना फीलिंग के नहीं पैदा हो सकता. ऐसे में आपको रिलेशनशिप स्ट्रॉन्ग बनाना है तो नजदीकियां भी बढ़ानी होगी, वरना एक दूसरे का साथ छूट सकता है. आइए जानते हैं कि कौन-कौन से इमोशनल तरीके हैं जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर को करीब ला सकते हैं.

बात छिपाने की आदत छोड़ें

1/5
बात छिपाने की आदत छोड़ें

अगर आप हर बात अपने पार्टनर से शेयर नहीं करते, तो इससे रिश्ते में खटास पैदा होने लगती है. बेहतर है अपने जीवनसाथी से कोई भी बात न झिपाएं. ट्रांसपेरेंसी जितनी ज्यादा होगी, नजदीकियां उतनी ही बढ़ जाएंगी.

 

छोटी-छोटी बातों को करें इग्नोर

2/5
छोटी-छोटी बातों को करें इग्नोर

अगर छोटी-छोटी बातों को लेकर आप आपस में झगड़े करते हैं, इससे रिश्ते में दरार पड़ने लगती है, बेहतर है कि आप अपने पार्टनर की हल्की-फुल्की गलतियों को नजरअंदाज कर दें. इससे एक दूसरे से डर खत्म हो जाएगा और नजदीकियां आने लगेंगी.

हिचकिचाहट दूर करें

3/5
हिचकिचाहट दूर करें

अगर आपको अपने दिल की बात करने में हिचकिचाहट महसूस हो रही है, तो ये रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए जरूरी है कि अपनी फीलिंग को शेयर करते वक्त जरा भी झिझक नहीं दिखाएं.

रोमांटिक मेमोरी शेयर करें

4/5
रोमांटिक मेमोरी शेयर करें

अगर आपके रिलेशनशिप को काफी वक्त बीच चुका है, तो इसे फिर से रिचार्ज करने के लिए आप पुरानी खुशनुमा यादों को ताजा करें, रोमांटिक मेमोरी शेयर करने से रिलेशनशिप में फिर से एक्साइटमेंट आ जाता है.

स्पेशल फील कराएं

5/5
स्पेशल फील कराएं

अपने पार्टनर को वक्त-वक्त पर स्पेशल फील फील करना बेहद जरूरी है. उन्हें किसी रोमांटिक डेट पर ले जाएं, पसंद के गिफ्ट दें या फिर को सरप्राइज ट्रैवल प्लान कर लें. इससे उन्हें महसूस होगा कि वो आपके लिए कितने खास हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

ट्रेन्डिंग फोटोज़