Physical Relationship: शारीरिक संबंध बनाने से क्यों कतराती हैं महिलाएं, जानिए 5 बड़े कारण
Advertisement
trendingNow11582147

Physical Relationship: शारीरिक संबंध बनाने से क्यों कतराती हैं महिलाएं, जानिए 5 बड़े कारण

Physical Relationship: शारीरिक संबंध में बोर होना एक और आम समस्या है और इसलिए इससे निपटने के कई तरीके हैं. हो सकता है कि आपकी शारीरिक संबंध बनाने की भावना या इच्छा आपके साथी के साथ मेल न खाती हो. 

Physical Relationship: शारीरिक संबंध बनाने से क्यों कतराती हैं महिलाएं, जानिए 5 बड़े कारण

Physical Relationship: अगर शारीरिक संबंध हर बार एक जैसा हो और उसमें कोई मसाला या भिन्नता न हो, तो महिलाएं आसानी से रुचि खो सकती हैं. शारीरिक संबंध में बोर होना एक और आम समस्या है और इसलिए इससे निपटने के कई तरीके हैं. हो सकता है कि आपकी शारीरिक संबंध बनाने की भावना या इच्छा आपके साथी के साथ मेल न खाती हो. हालांकि इसके अलावा, कुछ अन्य इमोशनल या शारीरिक कारण भी हो सकते हैं कि कोई महिला आपके साथ शारीरिक संबंध बनाने से क्यों परहेज कर रही है. यदि आपका व्यवहार नीचे बताए गए कारणों में से एक है तो आश्चर्यचकित न हों.

तनाव
शारीरिक संबंध ना बनाने का एक महत्वपूर्ण कारण तनाव है. जब आप इमोशनली खराब स्थिति में होते हैं, तो आप पर इतना बोझ होता है कि आप उस तनाव के अलावा और कुछ नहीं सोच सकते.

खराब शारीरिक संबंध
कुछ मामलों में जब पुरुष परफॉर्म करने में असमर्थ होता है तो महिलाओं को सेक्सुअल संतुष्टि नहीं मिल पाती, जिसके कारण वो रुचि खो देती हैं. यह एक बहुत ही आम समस्या है और कई पुरुष इस मुद्दे को अपने अंदर स्वीकार नहीं कर पाते हैं.

दर्द
शारीरिक संबंध के दौरान दर्द का मतलब शरीर के अंदर कुछ गड़बड़ है. इसमें पेल्विक फ्लोर डिसफंक्शन शामिल है. ये तब होता है जब श्रोणि के आधार में मांसपेशियां आराम नहीं करती हैं. एक अन्य हार्मोनल बदलाव है जहां टेस्टोस्टेरोन और एस्ट्रोजन का लेवल दर्दनाक शारीरिक संबंध का कारण बन सकता है.

बदबू
शरीर की दुर्गंध किसी को भी दूर कर देती है और इसमें महिलाएं भी शामिल हैं. यदि आपको बहुत पसीना आता है या मुंह से दुर्गंध आती है, तो किसी से यह अपेक्षा न करें कि वह इसे स्वीकार करेगा चाहे वह आपसे कितना भी प्यार क्यों न करे.

मनोवैज्ञानिक कारण
जब बहुत अधिक एंग्जाइटी या डिप्रेशन होता है, तो इसका सीधा असर आपकी सेक्स ड्राइव पर पड़ता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news