Love Rejection में इन तरीकों से कम करें अपना दर्द, पार्टनर खुद ही करेगा आपको याद
Advertisement
trendingNow11783262

Love Rejection में इन तरीकों से कम करें अपना दर्द, पार्टनर खुद ही करेगा आपको याद

Rejection In Love: कई बार ऐसा होता है कि हम किसी को पसंद करते हैं और जब उससे अपने दिल की बात कहते हैं, तो सामने से ना सुनने को मिलता है. ऐसे में हम प्यार में मिले इस रिजेक्शन को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं. आइये जानें इस दर्द से निकलने के तरीके... 

 

Love Rejection में इन तरीकों से कम करें अपना दर्द, पार्टनर खुद ही करेगा आपको याद

How To Handle Rejection In Love: प्यार में जिन लोगों को रिजेक्शन झेलनी पड़ती है, उसके दिल पर क्या गुजरती है, ये वही इंसान जान सकता है. क्योंकि रिजेक्शन मिलने पर इंसान को गुस्सा, घबराहट और डर जैसी फीलिंग्स मन को कमजोर बनाने लगती हैं. लोग प्यार-मोहब्बत में मिले रिजेक्शन पर खुद की जिंदगी खत्म करने तक का सोच लेते हैं. लेकिन कुछ लोग गलत कदम नहीं उठाते हैं और उस बारे में सोचते-सोचते सदमे में चले जाते हैं. उन्हें इस बात की तकलीफ होती है कि आखिर उनमें ऐसी क्या कमी है, जिसकी वजह से सामने वाले ने उनका प्यार एक्सेप्ट करने से मना कर दिया. आज हम आपको बताएं प्यार में मिले रिजेक्शन के दर्द से निकलने के तरीके....

1. उम्मीद न लगाएं 
अगर आप किसी को बेहद पसंद करते हैं और पूरी जिंदगी उसी के साथ गुजारने का फैसला कर चुके हैं, तो सबसे पहले आपको सामने वाले से ये उम्मीद नहीं लगानी है. दिल में झूठी उम्मीद पालने से आपको ही तकलीफ होगी. क्योंकि ये सपना आपने अपने अंदर खुद पाला है. सामने वाले की इसमें कोई हिस्सेदारी नहीं है. 

2. थोड़ी देर हों दुखी
अगर आपको किसी ने प्यार में रिजेक्ट कर दिया है, तो दुखी होकर देवदास बनने की जरूरत नहीं है. आप थोड़ी देर उन बातों के बारे में सोचकर दुखी हों. कुछ समय बाद उन बातों को भूलने की कोशिश करें. वहीं सामने वाले को ज्यादा न जताएं कि आपको बहुत फर्क पड़ रहा है. इस तरह आपको रिजेक्ट करने वाला पार्टनर खुद एक दिन पलटकर आपके पास आएगा. 

3. नफरत न करें
कुछ लोग प्यार में रिजेक्शन पाने के बाद उस इंसान से नफरत करने लगते हैं, जो कि बिल्कुल गलत है. अपने दिल में कभी भी उस इंसान के लिए नफरत न पालें. इससे आपको ही नुकसान होगा और कुछ हासिल नहीं होता है.

Trending news