Couples अपने बेडरूम रोमांस के स्पार्क को करें दोगुना, अपनाएं ये Sleeping Positions
Advertisement

Couples अपने बेडरूम रोमांस के स्पार्क को करें दोगुना, अपनाएं ये Sleeping Positions

Sleeping Positions For Couple: एक स्टडी में ऐसा पाया गया कि कपल के स्लीपिंग पोजीशन से उनके रिश्ते में प्यार की गहराई का अंदाजा लगाया जा सकता है. यहां हम आपको बताएंगे पार्टनर के साथ किस पोजीशन में सोने से आपके बीच प्यार दोगुना हो सकता है. 

 

Couples अपने बेडरूम रोमांस के स्पार्क को करें दोगुना, अपनाएं ये Sleeping Positions

Sleep Like This With Partner: आपने कभी सोचा है कि कपल के बीच प्यार बढ़ाने का नया तरीका क्या हो सकता है? अगर नहीं, तो इस आर्टिकल को पढ़ें. दरअसल, 99 प्रतिशत कपल को ऐसा लगता है कि उनके साथ घूमने, साथ खाना खाने, बातें करने से आपस में प्यार बढ़ता है. लेकिन आपको बता दें, कपल के एकसाथ सोने का तरीका भी ये निश्चित करता है कि पार्टनर्स के बीच कितनी नजदीकी है. यहां पर सोने से मतलब सेक्सुअल लाइफ से नहीं है. हम बात कर रहे हैं कपल के साथ सोने के कुछ स्लीपिंग पोजीशन के बारे में. 
 
अधिकतर कपल इस बारे में नहीं सोच पाते हैं. लेकिन एक स्टडी में ये खुलासा हुआ कि कपल के स्लीपिंग पोजीशन से उनके रिश्ते में प्यार की गहराई का अंदाजा लगाया जा सकता है. अपने रिश्ते को और ज्यादा खुशहाल बनाने के लिए आप कुछ स्लीपिंग पोजीशन को अपना सकते हैं. इससे रिश्ते में प्यार की बहार आजाएगी...

1. स्पून पोजीशन
स्पून स्लीपिंग पोजीशन को ज्यादातर कपल अपनाते हैं. इसमें दोनों ही पार्टनर एक ही साइड चेहरा करके लेटते या सोते हैं. इस पोजीशन में कपल एक दूसरे के ज्यादा करीब महसूस करते हैं. वहीं सोने के इस तरीके से कपल को सांस लेने में भी आसानी होती है.

2. चेजिंग स्पून पोजीशन
कपल को एक दूसरे को चेज करते रहना चाहिए. चेजिंग स्पून वही सोने की पोजीशन है. इसमें कपल बेडरूम में बेड के सेंटर में लेटते हैं और एक दूसरे को चेस करते हुए सोते हैं. ऐसा लगता है दोनों एक दूसरे को देख रहे हैं.

3. बैक टू बैक टचिंग 
इस पोजीशन में कपल एक दूसरे के फेस की तरफ होकर सोते हैं. इस तरह से वो सामने से एक दूसरे को देख भी पाते हैं और दूरी भी बनी रहती है. ये काफी आरामदायक पोजीशन होती है, जिसमें कपल सोते हैं. 

4. लेग हग 
इस पोजीशन को पार्टनर बेहद पसंद करते हैं. दरअसल, इस तरह सोते समय कपल एक दूसरे के साथ कम्फर्ट जोन में होते हैं. इसलिए पार्टनर अपने हिसाब से बेड पर सोते हैं. लेकिन कोई एक या दोनों ही अपने पैर को एक दूसरे पर रखते हैं.  

5. टैंगल पोजीशन
ये एक बेहद रोमांटिक स्लीपिंग पोजीशन है, जिसे अपनाने से कपल के बीच रोमांस कई गुना बढ़ता है. ज्यादातर कपल इंटिमेट होने के बाद इसी तरह से एक साथ सोते हैं. इसमें कपल इस तरह सोते हैं, कि उनके बीच में सांस लेने की भी जगह नहीं होती है. लेकिन हमेशा कपल के लिए इस पोजीशन में सोना पॉसिबल नहीं हो पाता है.

Trending news