Marriage Tips: शादी होते ही आपको भी लाइफ लगने लगी है बोरिंग? इन तरीकों से बनाएं इंट्रस्टिंग
Advertisement
trendingNow11744490

Marriage Tips: शादी होते ही आपको भी लाइफ लगने लगी है बोरिंग? इन तरीकों से बनाएं इंट्रस्टिंग

Married Couples Tips: कई बार लोग शादी होने से पहले तो बहुत एक्साइटेड रहते हैं, लेकिन शादी होते ही उन्हें लाइफ एकदम बोरिंग लगने लगती है. कारण है लंबे रिलेशनशिप में रहते रहते रिश्‍तों से ताजगी खत्म होने लगती है. इसलिए बुझे हुए रिश्ते में जान डालने के लिए इन टिप्स को अपनाएं...

 

Marriage Tips: शादी होते ही आपको भी लाइफ लगने लगी है बोरिंग? इन तरीकों से बनाएं इंट्रस्टिंग

Boring Life After Marriage: जब आप काफी लंबे समय से किसी एक रिश्‍ते में रहते हैं, तो उसमें पहले जैसी बात नहीं रह जाती है. हालांकि ये हर रिश्ते की आम बात है. लेकिन रिलेशन के समय-समय से इंट्रस्टिंग बनाने का प्रयास करते रहना चाहिए. इससे कपल को बोरियत महसूस नहीं होगी. कई बार तो लोग शादी के कुछ समय बाद ही बोरिंग फील करने लगते हैं. क्योंकि वो डेली रुटीन से ऊब जाते हैं. ऐसे में उन्हें कुछ नएपन की आस रहती है. इसके लिए आपको आज हम कुछ टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपने रिश्ते में फिर से वही ताजगी और नयापन महसूस कर सकते हैं...आइये जानें...

1. सबसे पहली बात कि अपने पार्टनर को हमेशा यह महसूस कराएं कि वो आपके लिए दुनिया में सबसे ज्यादा खास व्यक्ति है. उससे बढ़कर कोई भी रिश्का नहीं. आप दोनों समय निकालकर कहीं घूमने जा सकते हैं. दोनों लोग साथ में हफ्ते में एक दिन नाइट डेट पर जा सकते हैं. वहीं अपने पार्टनर को कोई भी छोटी चीज के लिए थैंक्‍स जरूर बोलें. 

2. ऐसा माना जाता है कि जब पार्टनर साथ रहते हैं, तो एक दूसरे को बहुत ईजी लेने लगते हैं. वहीं पार्टनर को भी परिवार के अन्‍य सदस्‍य या फिर दोस्‍तों जैसा ट्रीट करने लगते हैं. ऐसा बिल्कुल न करें. शायद ये बात आपके पार्टनर को अच्‍छी न लगे. अपने रिश्ते को स्‍पेशल बनाने के लिए उन्हें कुछ नए अंदाज में ट्रीट करें. आप हंसी, मजाक कर सकते हैं. इससे लाइफ की बोरियत खत्म हो जाएगी. 

3. कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि शादी होने के बाद लोग अपने पार्टनर से दूर रहने लगते हैं. यानी शादी के बाद बोरियत महसूस होने लगती है. साथ ही बोरियत का सबसे बड़ा कारण ये भी होता है, कि उनके बीच बातचीत का कोई नया टॉपिक नहीं रह जाता है. यह सिचुएशन आपके रिलेशन को काफी खतरनाक स्थिति में ला देती है. इस तरह से आपस में जुड़ाव खत्म होने लगता है. इसे दूर करने के लिए आप उनसे घर, रिलेटिव, पड़ोसी या फिर मूवी रिव्‍यू आदि से जुड़ी बातों पर सवाल कर सकते हैं. इससे आप दोनों की बातें आगे बढ़ेंगी.

Trending news