Marriage Tips: अपनी होने वाली सास के दिल में बनानी है जगह, तो ये टिप्स आजमा लें
Advertisement
trendingNow11735835

Marriage Tips: अपनी होने वाली सास के दिल में बनानी है जगह, तो ये टिप्स आजमा लें

Before Marriage Tips: अगर आपकी जल्द ही शादी होने वाली है, तो लड़कियों के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. अपनी होने वाली सासू मां के दिल में जगह बनाने के लिए आप इन बातों को ध्यान रखें, जिससे आप उनकी फेवरेट बहू बन सकती हैं. 

 

Marriage Tips: अपनी होने वाली सास के दिल में बनानी है जगह, तो ये टिप्स आजमा लें

How To Impess Mother In Law: शादी से पहले कुछ चीजों को लेकर लड़कियों को बहुत टेंशन होती है. जैसे कैसा, ससुराल होगा, होने वाली सास से बनेगी या नहीं आदि. इसमें से सबसे पहली बात आती है लड़की की सासू मां के बारे में. हर लड़की शादी से पहले यही सोचती है, कि उसकी होने वाली सास एकदम उसकी अपनी मां जैसी हो. हालांकि आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिसे अपनाकर आप अपनी सासू मां की फेवरेट बहू बन सकती हैं. एक बात तो सच है, कि बहूरानी और सासू मां के बीच खटपट तो जरूर होती है. ऐसे में दोनों के बीच ट्यूनिंग बनान काफी मुश्किल होता है. ऐसे में अगर लड़की कुछ बातों का ध्यान रखे, तो वो होने वाली सास का दिल आसानी से जीत सकती है और अपना इंप्रेशन जमा सकती है....

1. पहली बार मिलने पर इन बातों का ध्यान रखें-
शादी से पहले जब आप अपनी होने वाली सास से मिलें तो बड़े ही प्यार से बात करें. साथ ही अपने कपड़ों का ध्यान रखें. उन्हें इंप्रेस करने के लिए ओवर द टॉप लगें. साथ ही जब आप उनसे बातचीत करें, तो खुद कम बोलें और उन्हें ज्यादा बोलने का मौका दें. इससे आप उनका स्वभाव ज्यादा समझ पाएंगी. 

2. गिफ्ट दे सकती हैं- 
अपनी होने वाली सासू मां से डरें नहीं, कि उनसे पटेगी या नहीं. बल्कि आप उन्हें अच्छा फील कराने के लिए कोई प्यारा सा तोहफा दे सकती हैं. इससे आपको उनकी पसंद का पता चल सकेगा. इस बारे में अपने होने वाले पति से पूछ सकती हैं. खास मौकों से लेकर यूं ही कभी भी गिफ्ट देकर सरप्राइज कर सकती हैं. 

3. फोन पर बात करें-
लड़कियों को होने वाली सासू मां का दिल जीतने के लिए उनके साथ समय बिताना बहुत जरूरी है. आप चाहें तो उन्हें कॉल करके बात कर सकती हैं. या फिर उनसे मिल सकती हैं. साथ में मिलने और समय बिताने से आप दोनों एक दूसरे को अच्छे से समझ पाएंगी. 

4. रिस्पेक्ट करें-
रिश्ता कोई भी हो, आपको अपने ससुराल में सभी की रिस्पेक्ट करनी चाहिए. इस तरीके से आप सभी का दिल बहुत जल्दी जीत सकते हैं. इसी तरह अपनी होने वाली सासू मां को भी भरपूर सम्मान दें. रिस्पेक्ट ऐसी चीज होती है, जो बातों को बिगड़ने से पहले ही रोक देती है. प्यार और सम्मान से आप आसानी से किसी का भी दिल जीत सकते हैं. 

Trending news