Greater Noida Authority: GNIDA में तैनात कर्मचारी-अधिकारियों ने की बेहिसाब कमाई, बनें करोड़पति; GM से लेकर चपरासी तक शामिल
Advertisement

Greater Noida Authority: GNIDA में तैनात कर्मचारी-अधिकारियों ने की बेहिसाब कमाई, बनें करोड़पति; GM से लेकर चपरासी तक शामिल

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को लेकर आरटीआई लगाई गई थी. इस आरटीआई के जरिए सनसनीखेज खुलासा हुआ है. आइए जानते हैं, क्या है पूरा मामला.

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी

Greater Noida Authority Stir: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. एक आरटीआई के जरिए पता चला है कि यहां तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है. इनमें अथॉरिटी के महाप्रबंधक यानी कि जीएम से लेकर चपरासी तक शामिल हैं. जिन लोगों ने आय से अधिक संपत्ति बनाई है, अब उनकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में की गई है. 

आरटीआई 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों की आय और संपत्ति की जानकारी को लेकर आरटीआई लगाई गई थी, इसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. खबरों के मुताबिक, प्राधिकरण के जितने भी विभाग हैं, उनमें तैनात सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने नौकरी ज्वाइन करते समय अपनी प्रॉपटी को लेकर शपथ पत्र दिया था. हालांकि, अब उनकी हालिया संपत्ति को लेकर बवाल मचा हुआ है.

शिकायत

रिपोर्ट्स के मानें तो जिन लोगों की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में की गई है, उनमें से कई अधिकारी डेप्यूटेशन पर कुछ समय के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण आए थे, लेकिन जुगाड़ लगाकर यहीं बैठ गए. जिन लोगों की जानकारी मिली है, उनमें से कई इंजीनियर्स ने मूल विभाग के साथ अथॉरिटी में भी प्रमोशन ले लिया है. इनमें ऐसे अधिकारी भी शामिल हैं, जिनकी पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनाती थी, लेकिन अब ट्रांसफर लेकर अन्य जगह चले गए हैं.

संपत्ति

खबरों के अनुसार, इन अधिकारी और कर्मचारियों ने देखते ही देखते कई सारी प्रॉपर्टी बना लीं. इनके नाम कई बैनामी कोठियां, कॉलेज, बिल्डर प्रोजेक्ट में पार्टनरशिप, प्लॉट, फार्म हाउस हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news