Goa Police: अपराधियों पर नकेल कसने में गोवा पुलिस को बड़ी कामयाबी, पहली बार सामने आए ऐसे नतीजे
Advertisement

Goa Police: अपराधियों पर नकेल कसने में गोवा पुलिस को बड़ी कामयाबी, पहली बार सामने आए ऐसे नतीजे

Goa News: नॉर्थ गोवा पुलिस के मुताबिक अपराधियों पर शिकंजा कसने के दौरान राज्य में पहली बार एक साथ इतनी गिरफ्तारियां हुई हैं. नार्थ गोवा एसपी निधिन वाल्सन की देख रेख में पुलिस ने पिछले हफ्ते 25 दिसंबर से 1 जनवरी 2023 जनवरी तक कुल 58 चोरों को गिरफ्तार किया है. 

Goa Police: अपराधियों पर नकेल कसने में गोवा पुलिस को बड़ी कामयाबी, पहली बार सामने आए ऐसे नतीजे

Goa Police in action: पर्यटक और लोगों की सुरक्षा के लिए हमेशा से मुस्तैद गोवा पुलिस अब और भी ज्यादा एक्टिव मोड में काम कर रही है. लोगों की सुरक्षा में किसी भी तरह की कमी न रह जाए इसके लिए नार्थ गोवा के एसपी निधिन वाल्सन ने फरमान जारी किया है. आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय की कहावत को चरितार्थ करने के लिए एसपी की देखरेख में चलाई जा रही मुहिम में पहली बार 148 मोबाइल फोन जब्त करने के साथ 58 चोरों कों गिरफ्तार किया है.

पहली बार गोवा में इतनी बड़ी गिरफ़्तारी
नॉर्थ गोवा पुलिस के मुताबिक अपराधियों पर शिकंजा कसने के दौरान राज्य में पहली बार एक साथ इतनी गिरफ्तारियां हुई हैं. नार्थ गोवा एसपी निधिन वाल्सन की देख रेख में पुलिस ने पिछले हफ्ते 25 दिसंबर से 1 जनवरी 2023 जनवरी तक 58 चोरों को गिरफ्तार किया है. इसी दौरान आरोपियों के पास  से 1 करोड़ रुपये से अधिक कीमत के 148 मोबाइल जब्त किए गए हैं. त्योहारों के मौसम और नए साल के जश्न से जुड़े कार्यक्रमों के कारण पूरे राज्य खासकर उत्तरी गोवा के समुद्र तट क्षेत्रों में पर्यटकों की भारी भीड़ देखी गई. पुलिस का कहना है कि इतनी बड़ी गिरफ्तारी सम्भवतः पहली बार गोवा के इतिहास में देखने को मिली है. 

जीरो टॉलरेंस पॉलिसी

आईपीएस वाल्सन की गिनती गोवा के तेज तर्रार पुलिस अधिकारियों में होती है. पिछले साल नवंबर 2022 से नार्थ गोवा पुलिस में एसपी का कार्यभार संभाल रहे IPS निधिन हर हाल में जिले का क्राइम ग्राफ जीरो रखना चाहते हैं. 28 से 30 दिसबर तक होने वाले सनबर्न फेस्टिवल में गोवा पुलिस की ड्रग और ड्रग से सम्बंधित गतिविधियों पर  कड़ी निगरानी रही. नार्थ गोवा के एसपी निधिन वाल्सन ने कहा, 'ड्रग डिटेक्शन सेंटर हमारी निगरानी में थे. ड्रग डिटेक्शन सेंटर में मौजूद फोरेंसिक टीम और स्निफर डॉग्स ने अपनी अहम भूमिका निभाई. हमने इस फेस्टिवल में कई टीमें लगाई थीं. हमनें क्राइम ब्रांच और एंटी नारकोटिक टीम की स्पेशल ड्रग्स टीम को भी सनबर्न में भेजा था. इससे एक अच्छा सन्देश लोगों में गया कि गोवा पुलिस हर जगह-हर घड़ी सचेत है. हमनें उन सभी लोगों को धर दबोचा जो वहां पर ड्रग्स बेचने के चक्कर में पहुंचे थे और गोवा पुलिस की सचेत टीम की वजह से हमें ये परिणाम मिला.'

'पर्यटकों की सुरक्षा हमारा कर्त्तव्य' 
नॉर्थ गोवा के एसपी ने कहा, 'पर्यटकों की सुरक्षा हमारा कर्त्तव्य है. गोवा पुलिस हमेशा  तत्पर है. ऑफिसर्स की ट्रेनिंग होती रहती है. हम एक टीम में काम करते है . ट्रैफिक पुलिस , लोकल पुलिस और एटीएस. हमने एक पेट्रोलिंग स्कीम बनाई  है. पुलिस ज्यादा एक्टिव और ज्यादा तादाद में दिखे. इसके लिए जल्द ही हम एक प्लान लांच कर रहे है ताकि हर मोहल्ले-हर सड़क पर चौबीसों घंटे पुलिस तैनात रहे और अपराध न होने दे.

इस मुहिम पर काम
गोवा महिलाओं के लिए एक सुरक्षित शहर है और गोवा पुलिस ने 'पिंक फोर्स' गठित कर महिलाओं की सुरक्षा को चाक चौबंद किया है. एसपी निधिन का कहना है कि गोवा पुलिस की पिंक फोर्स पूरी तरह से महिलाओं की सुरक्षा के लिए समर्पित है. ऑफिसर्स को साफ निर्देश दिए गए हैं कि पुलिस द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत आने पर फौरन कार्रवाई करे. हेल्पलाइन नंबर है 1091 पर कॉल करने पर फौरन मदद पहुंचे इसके इंतजाम किए जा रहे हैं. वहीं पिंक फोर्स की सहायता लेने के लिए कोई भी 1091100101 पर डायल कर सकता है, और हमारी ये फोर्स केवल 5 मिनट में मौके पर पहुंच जाएगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news