Advertisement
photoDetails1hindi

Year Ender 2023: नयनतारा से रश्मिका मंदाना तक, इस साल इन हसीनाओं ने की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्में

Year Ender 2023: इस साल को खत्म होने में बस कुछ ही घंटे रह गए हैं. अगर देखा जाए तो यह साल फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी लकी साबित हुआ. ऐसे में कई हसीनाएं ऐसी भी रहीं, जिन्होंने इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में काम किया है. इन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में नयनतारा से लेकर रश्मिका मंदाना और दीपिका पादुकोण तक का नाम शामिल है. 

नयनतारा की 'जवान'

1/6
नयनतारा की 'जवान'

साउथ इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में एक नयनतारा (Nayanthara) ने कई फिल्मों में काम किया. इस साल नयनतारा ने बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'जवान' (Jawan) से अपना बॉलीवुड डेब्यू दिया. इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 643 करोड़ की और दुनियाभर में 1052 करोड़ की कमाई की थी. 

दीपिका पादुकोण की 'पठान'

2/6
दीपिका पादुकोण की 'पठान'

इस साल दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) वैसे तो कई फिल्मों में नजर आई. हालांकि, ज्यादातर फिल्मों में एक्ट्रेस ने कैमियो किरदार निभाया, लेकिन इस साल की शुरुआत में दीपिका की सबसे बड़ी और कमाई वाली फिल्म 'पठान' (Pathaan) रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इस फिल्म ने सिनेमाघरों से 543 करोड़ रुपये की जबरदस्त कमाई की थी.

रश्मिका मंदाना की 'एनिमल'

3/6
रश्मिका मंदाना की 'एनिमल'

साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं. इस साल एक्ट्रेस की दो बड़ी फिल्में रिलीज हुईं. पहली 'एनिमल' (Animal) और 'वरिसु' (Varisu) थी. दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस शानदार कमाई की थी. 'एनिमल' ने 546 करोड़ रुपये की कमाई की थी. 

आलिया भट्ट् की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी'

4/6
आलिया भट्ट् की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी'

साल 2023 में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की केवल एक फिल्म रिलीज हुई. करण जौहर (Karan Johar) के निर्देशन में बनी 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' (Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani) में आलिया रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के साथ नजर आई थीं. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 153 करोड़ रुपये की कमाई की थी. 

अमीषा पटेल की 'गदर 2'

5/6
अमीषा पटेल की 'गदर 2'

अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने लंबे समय बाद इस साल अपनी 21 साल पहले आई सुपरहिट फिल्म 'गदर' के सीक्वल 'गदर 2' (Gadar 2) से बड़े पर्दे पर कमबैक किया. इस फिल्म एक बार फिर तारा सिंह और सकीना की जोड़ी ने लोगों का दिल जीत लिया था. इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई करते हुए 525 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. 

अदा शर्मा की 'द केरला स्टोरी'

6/6
अदा शर्मा की 'द केरला स्टोरी'

इस लिस्ट में अदा शर्मा (Adha Sharma) ने भी अपना नाम दर्ज करवाया है. इस साल एक्ट्रेस की फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने सिनेमाघरों ने 242 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी. साथ ही फिल्म को भी खूब पसंद किया गया था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़