Advertisement
trendingPhotos2303180
photoDetails1hindi

क्यों नहीं खुलता है AirBag ? अगर करते हैं ये 5 गलतियां तो हो जाएं सावधान

Airbag Problems: कई बार एक्सीडेंट के दौरान कार में लगा हुआ एयरबैग नहीं खुलता है जो कि ड्राइवर और पैसेंजर्स के लिए खतरनाक है. अगर आप भी एक कार ओनर हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर क्यों कार में लगा हुआ एयरबैग जाम हो जाता है और समय से डिप्लॉय नहीं होता है.

1/5

समय के साथ, एयरबैग खराब हो सकते हैं और काम करना बंद कर सकते हैं. अगर आपकी कार पुरानी है तो एयर बैग की सर्विसिंग जरूर करवाएं.

2/5

 

किन्हीं कारणों से कई बार एयरबैग सेंसर खराब हो जाता है जो कि टक्कर का पता लगाता है और एयरबैग को खोलने का संकेत देता है. यदि ये सेंसर खराब हो जाते हैं, तो एयरबैग टक्कर के समय नहीं खुलेंगे.

 

3/5

कभी-कभी एयरबैग में निर्माण संबंधी खराबी हो सकती है, जिसके कारण वे काम नहीं करते हैं. यदि आपको लगता है कि आपके एयरबैग में खराबी है, तो आपको तुरंत अपनी कार को अधिकृत डीलर या सर्विस सेंटर पर ले जाना चाहिए.

4/5

 

कुछ लोग एयरबैग को तकिया समझकर उस पर झुक जाते हैं या उस पर भारी सामान रख देते हैं. ऐसा करने से एयरबैग खुलने में परेशानी आ सकती है या गलत तरीके से खुल सकता है, जिससे आपको चोट लग सकती है.

 

5/5

 

एयरबैग प्रभावी ढंग से काम करने के लिए सीटबेल्ट का पहना जाना जरूरी है. यदि आप सीटबेल्ट नहीं पहने हुए हैं, तो एयरबैग आपको उतनी सुरक्षा प्रदान नहीं कर पाएंगे जितनी वे कर सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़