Advertisement
trendingPhotos2425803
photoDetails1hindi

Vinesh Phogat Net Worth: करोड़ों की प्रॉपर्टी, महंगी कार का शौक...जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं विनेश फोगाट

हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं विनेश फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना सीट से चुनावी मैदान में हैं. विनेश फोगाट ने आज यानी बुधवार को नामांकन दाखिल कर दिया है. चुनावी हलफनामें में उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है.  

Vinesh Phogat net worth

1/5
Vinesh Phogat net worth

पूर्व रेसलर और हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट इस बार राजनीति में अपना हाथ आजमा रही हैं. 2024 के पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पदक की सबसे मजबूत उम्मीदों में से एक विनेश को ओवरवेट के कारण फाइनल से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया था. और दुर्भाग्य से गोल्ड की दावेदार विनेश फोगाट रजत पदक से भी चूक गईं. 

 

Vinesh Phogat net worth

2/5
Vinesh Phogat net worth

चुनावी हलफनामे में दिए जानकारी में विनेश फोगाट ने बताया है कि वित्त वर्ष 2023-24 के लिए उनकी कुल सालाना आय 13 लाख 85 हजार 152 रुपये है. जबकि उनके पति सोमवीर राठी की सालाना आय 3 लाख 44 हजार 220 रुपये है. उन्होंने यह संपत्ति प्राइज मनी, रेलवे में नौकरी और कई कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर अर्जित की है. 

 

3/5

कांग्रेस उम्मीदवार ने बताया है कि कि अलग-अलग बैंकों में करीब 40 लाख रुपये जमा हैं. इसके अलावा 1.5 लाख प्रीमियम का इंश्योरेंस है. उन्होंने बताया है कि उनके पास 1.10 करोड़ रुपये की चल संपत्ति जबकि 1.85 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. वहीं इनके पति के पास कुल चल और अचल संपत्ति 57.35 लाख रुपये है. वहीं, परिवार के कुल 2 लाख 10 हजार रुपये कैश के रूप में मौजूद है. जबकि पति सोमवीर के दो बैंकों में से एक बैंक अकांउट में 48 हजार रुपये की फिक्स्ड डिपॉजिट है.

 

4/5

चुनावी हलफनामे से यह भी पता चला है कि वह महंगी गाड़ियों की शौकीन हैं. विनेश के पास कुल चार और पति सोमवीर के पास एक लग्जरी गाड़ी है. उन्होंने इन लग्जरी गाड़ियों की कुल कीमत 1 करोड़ 23 रुपये बताया है. विनेश के पास Volvo XC 60, Hyundai Creta, Toyota Innova और TVS Jupiter बाइक है. जबकि पति सोमवीर के नाम पर एक Mahindra Scorpio-N है.

 

5/5

विनेश फोगाट के चुनावी हलफनामे से यह भी पता चलता है कि उनके पति ने शेयर बाजार में कई कंपनियों में तगड़ा निवेश किया है. हलफनामे के मुताबिक, विनेश के पति सोमवीर राठी के पास कुल 6 कंपनियों के 19 लाख 7 हजार रुपये से ज्यादा के शेयर हैं. हालांकि, विनेश फोगाट ने शेयर बाजार में एक रुपये भी निवेश नहीं किया है. विनेश ने बताया है कि दिसंबर 2019 में उन्होंने 1 करोड़ 85 लाख की प्रॉपर्टी खरीदी थी, जिसकी मार्केट वैल्यू अब 2 करोड़ रुपये हो चुकी है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़