Advertisement
trendingPhotos2018789
photoDetails1hindi

Year Ender 2023: इस साल रिलीज हुई ये 5 बायोपिक, कुछ छाई तो कुछ रही फुस्स!

Bollywood biopics Releases in 2023: बॉलीवुड में बायोपिक का बोलबाला हमेशा से ही रहा है. साल 2023 में भी 5 बायोपिक रिलीज हुईं जिनमे से कुछ दर्शकों को भाई तो कुछ उन्हें निराश कर गईं.

सैम बहादुर आई लोगों को पसंद

1/5
सैम बहादुर आई लोगों को पसंद

Sam Bahadur: सबसे पहले बात फिल्म सैम बहादुर की जो हाल ही में रिलीज हुई है. विक्की कौशल की ये फिल्म फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक है जिनका पूरा जीवन आदर्श और साहस से भरा था. इनके बारे में आज की पीढ़ी को यकीनन जानना चाहिए लिहाजा मेघना गुलजार ने फिल्म का निर्माण किया और ये जबरदस्त रही.

पर्दे पर दिखी असली शौर्य की कहानी

2/5
पर्दे पर दिखी असली शौर्य की कहानी

Pippa: कुछ समय पहले ओटीटी पर रिलीज पिप्पा के भी खूब चर्चे हुए. पाकिस्तान के बांग्लादेश पर अत्याचार की कहानी बयां करती ये फिल्म 1971 की जंग के हीरो ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की बायोपिक है जिसमे उनके जीवन और इस युद्ध में उनके योगदान को बखूबी दिखाया गया है. रोल में ईशान खट्टर को काफी पसंद किया गया.

सच्ची कहानी, असली हीरो

3/5
सच्ची कहानी, असली हीरो

Mission Raniganj: अक्षय कुमार की ये फिल्म इसी साल रिलीज हुई लेकिन बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. फिल्म 1989 में रानीगंज के कोयला खदान में हुए एक हादसे पर बनी है जिसमें जसवंत सिंह गिल अपने दिमाग से खदान ढहने से फंसे 64 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला था. लेकिन जसवंत सिंह की बायोपिक कमाल नहीं दिखा सकी.

बच्चों के लिए खूब लड़ी ये मां

4/5
बच्चों के लिए खूब लड़ी ये मां

Mrs Chatterjee vs Norway: एक सच्ची घटना पर बनी इस फिल्म के बारे में जिसने भी सुना वो एक बार को तो सन्न रह गया. फिल्म एक ऐसी मां की कहानी थी जिसके बच्चों को नॉर्वे सरकार ने उससे छीन लिया था ये कहते हुए कि वो बच्चों का ठीक से ध्यान नहीं रख रही. ये एक सच्ची घटना पर बनी फिल्म थी जिसे लीड रोल निभाया रानी मुखर्जी ने. उन्हें इस रोल में काफी पसंद भी किया गया.

गांधी-गोडसे के विचारों के टकराव की कहानी

5/5
गांधी-गोडसे के विचारों के टकराव की कहानी

Gandhi Godse-Ek Yudh: राजकुमार संतोषी की ये फिल्म महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे के विचारों के टकराव पर बेस्ड थी. फिल्म जनवरी में रिलीज हुई जिसकी चर्चा तो काफी हुई लेकिन ये दर्शकों के बीच ज्यादा पहचान नहीं बना सकी.

   

ट्रेन्डिंग फोटोज़