trendingPhotos1983249
photoDetails1hindi

मजदूरों के बाहर निकलते ही बजे पटाखे, बंटीं मिठाइयां, तस्वीरों में देखें फाइनल रेस्क्यू का नजारा

Uttarkashi tunnel Rescue: उत्तराखंड की सिल्कयारा सुरंग में 16 दिनों से फंसे मजदूर आज मंगलवार का दिन और तारीख (28 नवंबर 2023) कभी नहीं भूलेंगे. क्योंकि 400 से ज्यादा घंटे सुरंग के अंदर बिताने के बाद 41 मजदूर आज बाहर निकाले गए.

1/7

उत्तराखंड की सिल्कयारा सुरंग में 16 दिनों से फंसे मजदूर आज मंगलवार का दिन और तारीख (28 नवंबर 2023) कभी नहीं भूलेंगे. क्योंकि 400 से ज्यादा घंटे सुरंग के अंदर बिताने के बाद 41 मजदूर आज बाहर निकाले गए.

2/7

मजदूरों को बाहर निकालने के लिए कई प्लान बनाए गए. इनमें से कई प्लान फेल हुए. आखिरकार सफलता मिली तो सारी नाकामियां दब गईं.

3/7

मजदूर जब बाहर आए तो सिल्कयारा सुरंग के बाहर उत्सव का माहौल था. लोग एक-दूसरे को मिठाई बांटकर खुशी जाहिर कर रहे थे.

4/7

पटाखे बजाकर मजदूरों का स्वागत किया गया. मजदूरों को माला भी पहनाई गई. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सीएम धामी भी मौके पर मौजूद थे और मजदूरों के बाहर आने पर उन्होंने उनसे बात की.

5/7

सभी 41 मजदूरों को टनल से बाहर निकालने के बाद अस्पताल में शिफ्ट किया गया. हेल्थचेकअप के बाद मजदूर अपने घर जा सकेंगे.

6/7

उत्तराखंड की सुरंग में 16 दिनों से फंसे 41 मजदूरों का रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है. एनडीआरएफ ने पाइप के जरिए एक-एक करके सभी श्रमवीरों को बाहर निकाल लिया.

7/7

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने सभी मजदूरों की आगवानी की और उनका हौंसला बढ़ाया. सभी मजदूरों को एंबुलेंस में बिठाकर अस्पताल भेजा जा रहा है. इस बचाव अभियान के पूरा होने पर सीएम समेत सभी अफसरों के चेहरे पर राहत की सांस साफ दिखी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़