trendingPhotos1982716
photoDetails1hindi

Uttarkashi Tunnel: कैसा है सुरंग के अंदर बना मिनी हॉस्पिटल, देखें फोटो

उत्तराखंड के सिलक्यारा टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन का खत्म होने वाला है. वहां मजदूरों के लिए वहां एक मिनी हॉस्पिटल भी बनाया गया है. सिलक्यारा सुरंग के अंदर कुछ एंबुलेंस को भेजा गया है और कुछ एंबुलेंस की तैनाती सुरंग के मुहाने पर की गई है.

मिनी हॉस्पिटल

1/5
मिनी हॉस्पिटल

उस मिनी हॉस्पिटल में मजदूरों को बाहर निकाले जाने के बाद यहां उनका मेडिकल चेकअप किया जाएगा. इमरजेंसी के लिए 8 बेड की व्यवस्था की गई है. डॉक्टरों और एक्सपर्ट्स की टीम भी यहां तैनात की गई है.

41 एंबुलेंस

2/5
41 एंबुलेंस

इसके साथ ही कुछ गद्दे, स्ट्रेचर भी सुरंग के अंदर भेजे गए हैं. इसके अलावा सुरंग के बाहर 41 एम्बुलेंस खड़ी हैं. चिन्यालीसौड़ में कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में 41 बेड का एक स्पेशल वार्ड बनाया गया है.

हॉस्पिटल में ये है मौजूद

3/5
हॉस्पिटल में ये है मौजूद

सुरंग में बनाए गए मिनी अस्थाई अस्पताल में जरूरी दवाईंयां ऑक्सीजन सिलेंडर जैसी इमरजेंसी चीजें भी वहां उपलब्ध हैं. डॉक्टर्स को स्टैंडबाय पर रखा गया है. साथ ही अगर जरूरत पड़ेगी तो मजदूरों को दूसरे किसी अस्पताल में भेजा जाएगा.

बनाई सड़क

4/5
बनाई सड़क

मजदूरों को सुरंग से हॉस्पिटल लेकर जाने के लिए बीआरओ ने सड़क की व्यवस्था की है ताकि मजदूरों को हॉस्पिटल लेजाने में किसी तरह की कोई दिक्कत न आए. 

साइट पर सबकुछ मौजूद

5/5
साइट पर सबकुछ मौजूद

सुरंग के अंदर से मजदूरों को एक एक करके बाहर निकाला जाएगा. उसके बाद उनका मेडिकल होगा. इसका पूरा इंतजाम साइट पर ही किया गया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़