Advertisement
photoDetails1hindi

ठंड में बढ़ गया है जोड़ों का दर्द? इन चीजों का करें इस्तेमाल

Joint Pain Relief: सर्दियां आते ही लोगों को जोड़ों में दर्द की दिक्कत होने लगती है.ऐसे में कई लोगों के घुटनों में सूजन की समस्या भी हो जाती है. बता दें ये दिक्कत सर्दियों में ज्यादा बढ़ जाती है. ये दिक्कत उम्र बढ़ने के साथ-साथ बढ़ने लगती है. वहीं ऐसे में लोगों को चलने फिरने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है.लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसका समाधान हमने खोज लिया है. जी हां कुछ घरेलू तरीकों को अपनाकर आप जोड़ों के दर्द से छुटकारा पा सकते हैं.

 

1/5

अगर आप भी जोड़ों के दर्द से परेशान हैं तो ये तेल आपकी मदद करेगा. जी हां लोबान का तेल में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो आपके जोड़ों के दर्द में राहत देने का काम करते हैं. इसकी मदद से आर्थराइटिस की समस्या दूर होती है. इसलिए इस तेल से रोज आप घुटने की मालिश करें.

 

2/5

यूकेलिप्टस के तेल की मदद से आप घुटनों के दर्द से आराम पा सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप कुछ बूंदे यूकेलिप्टस के तेल की ले और इसमें बादाम का तेल मिलाएं और इससे घुटनों की मालिश करें ऐसा करने से आपको घुटनों के दर्द से छुटकारा मिलेगा.

 

3/5

अदरक पानी घुटनों के दर्द से राहत दिलाने में मददगार साबित हो सकता है.इसके लिए आप अदरक को उबाले और उसे के पानी से अपने जोड़ों की मालिश करें.

 

4/5

हल्दी हर घर में आसानी से मिल जाती है लेकिन क्या आपको पता है इसका इस्तेमाल करके आप घुटनों के दर्द से राहत पा सकते हैं.

 

5/5

बढ़ती ठंड में पैरों में जकड़न पैदा हो जाती है. ऐसे में अगर आप सिंकाई करते हैं तो आपको आराम मिल सकता है. इसलिए हॉट वॉटर बैग से आप घुटने की सिंकाई करें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़