Advertisement
trendingPhotos1819575
photoDetails1hindi

Toyota ले लाई नई सस्ती 7-सीटर कार, 10 लाख से भी कम होगी कीमत! देखें तस्वीरें

Toyota Rumion MPV Unveiled: काफी समय से चर्चा थी कि जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी अर्टिगा बेस्ड एमपीवी लॉन्च करने वाली है. अब कंपनी ने इसे पेश कर दिया है. इसका नाम रुमियन है. फिलहाल, कीमतों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से कम रहेगी. चलिए, रुमियन की कुछ तस्वीरें देखते हैं और इसके बारे में जानते हैं.

Toyota rumion

1/5
Toyota rumion

मारुति अर्टिगा के मुकाबले इसे अलग दिखाने के लिए कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं. इसके फ्रंट में आपको इनोवा क्रिस्टा से प्रेरित ग्रिल मिलती है, क्रोम एक्सेंट मिलता है और अपडेटेड फ्रंट बम्पर भी है. फॉग लैंप असेंबली भी रिवाइज्ड नजर आती है.

Toyota rumion

2/5
Toyota rumion

साइड में देखेंगे तो इसमें नए डिजाइन वाले डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. लेकिन, इसके अलावा, साइड प्रोफाइल काफी हद तक अर्टिगा के जैसी ही नजर आती है. रियर में एलईडी टेललैंप्स के साथ बैक डोर क्रोम गार्निश मिलता है.

Toyota rumion

3/5
Toyota rumion

इस 7-सीटर कार में डुअल-टोन इंटीरियर है, जिसमें वुड (लकड़ी) जैसे इंसर्ट भी हैं. इसके साथ ही ब्लैक-आउट डैशबोर्ड मिलता है. रुमियन में स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी तथा टोयोटा आई-कनेक्ट के 55 से अधिक फीचर्स मिलते हैं.

Toyota rumion

4/5
Toyota rumion

रुमियन में अर्टिगा वाला 1.5L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन ही है. यह पेट्रोल पर 103bhp/137Nm और सीएनजी पर 88bhp/121.5Nm जनरेट करता है. कार में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है.

Toyota rumion

5/5
Toyota rumion

टोयोटा का दावा है कि रुमियन का पेट्रोल वर्जन 20.51kmpl का माइलेज जबकि CNG वर्जन 26.11kg/km का माइलेज दे सकता है. बता दें कि रुमियन के साथ टोयोटा का लक्ष्य एंट्री-लेवल एमपीवी सेगमेंट में एंट्री करना है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़