Advertisement
trendingPhotos2000768
photoDetails1hindi

Destination Wedding In Uttarakhand: विदेशों में नहीं, पहाड़ों पर प्लान करें डेस्टिनेशन वेडिंग, ये हैं उत्तराखंड के टॉप स्पॉट्स

Top Wedding Destinations In Uttarakhand: उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कि भारत के लोगों को 'वेड इन इंडिया' (Wed In India) मुहिम पर चलना चाहिए. जिसके तहत देश में ही शादी करनी चाहिए. देवभूमि एक बड़ा वेडिंग डेस्टिनेशन है. विदेशों के बजाए अपने ही ही देश में शादी करें. इससे पहले भी पीएम मोदी अपने मंथली रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' में कह चुके हैं कि इंडिया में वेडिंग करेंगे तो देश का पैसा बाहर नहीं जाएगा और स्थानीय लोगों के लिए भी रोजगार के अवसर पैदा होंगे. आइए जानते हैं कि उत्तराखंड के टॉप वेडिंग डेस्टिनेशंस कौन-कौन से हैं.

 

मसूरी

1/5
मसूरी

खूबसूरत पहाड़ों के बीच बसा मसूरी शहर हनीमून के लिए एक परफेक्ट डेस्टिनेशनल है, लेकिन आप यहां वेडिंग भी प्लान कर सकते हैं. यहां सिंपल से लेकर लग्जरी मैरिज प्लान करने के ऑप्शंस मौजूद हैं.

देहरादून

2/5
देहरादून

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून वेडिंग के लिए एक बेहतरीन डेस्टिनेशन है, खासकर गर्मी के मौसम में आप मेहमानों को यहां बुलाकर एक अच्छा माहौल दे पाएंगे. यहां रेलवे और एयरपोर्ट की अच्छी कनेक्टिविटी है.

ऋषिकेष

3/5
ऋषिकेष

गंगा की निर्मल धारा के किनारे बसे छोटे से शहर ऋषिकेष में आप वर-वधु को एक धार्मिक वातावरण में परिणय सूत्र में बांध सकते हैं. यहां कई रिवर साइड रिसॉर्ट हैं जो मेमोरेबल वेडिंग प्लान करते हैं.

नैनीताल

4/5
नैनीताल

उत्तराखंड का लेक डिस्ट्रिक्ट नैनीताल घूमने फिरने की तो बेहतरीन जगह, लेकिन आप इसे एक मेमोरेबल वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर सेलेक्ट कर सकते हैं. शादी में आने वाले मेहमान आपकी तारीफ करते नहीं थकेंगे.

रानीखेत

5/5
रानीखेत

अल्मोड़ा जिले का एक बेहतरीन हिल स्टेशन है रानीखेत, यहां के पहाड़ और हरे घास के मैदान किसी जन्नत से कम नहीं हैं. यहां शादी के लिए एक शांत माहौल है. जो सभी को सुकून का अहसास करता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़