Advertisement
trendingPhotos2464961
photoDetails1hindi

61 की उम्र में भी कुंवारा है बॉलीवुड का ये दिग्गज डायरेक्टर, खुद को मानता है श्रापित, गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

Who is This Director: आज हम आपको बॉलीवुड के इस उस उम्दा डायरेक्टर के बारे में बताने जा रहे जिसकी फिल्मों में काम करने का सपना हर सितारे का होता है. इनकी फिल्में 'लार्जन देन लाइफ' होती हैं. बतौर निर्देशक इन्होंने अपने करियर की शुरुआत 28 साल पहले की थी. इतने लंबे सफर में इन्होंने कई उतार चढ़ाव देखें, लेकिन इनकी पॉपुलैरिटी दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ती रही. इनकी फिल्मों के सेट से लेकर कहानी तक इतनी दमदार होती है कि इनका गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज है. लेकिन हाल ही में इन्होंने खुद को श्रापित कह डाला. तो चलिए आपको इस बेमिसाल डायरेक्टर के बारे में बताते हैं.

कौन हैं ये?

1/6
कौन हैं ये?

ये निर्देशक कोई और नहीं संजय लीला भंसाली हैं. इन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दी. बतौर डायरेक्टर इनकी पहली मूवी 'खामोशी: द म्यूजिकल' थी. इस फिल्म ने लोगों का ध्यान खींचा और क्रिटिकली की इसकी खूब तारीफ हुई. इसके बाद 'देवदास', 'हम दिल दे चुके सनम', 'सावरिया', 'गुजारिश' और 'ब्लैक' जैसी फिल्मों ने तो बॉक्स ऑफिस पर इतिहास ही रच दिया.

रिकॉर्ड है दर्ज

2/6
रिकॉर्ड है दर्ज

फिल्मों में बेहतरीन नाम कमाने के बाद इन्होंने वेब सीरीज में डेब्यू किया. इनकी पहली सीरीज 'हीरामंडी' ओटीटी पर आते ही कब्जा जमा लिया. वहीं अब इस सीरीज के दूसरे सीजन का भी ऐलान कर दिया है. अपने बेहतरीन काम की वजह से संजय लीला भंसाली का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है. 

 

इस फिल्म के नाम है रिकॉर्ड

3/6
इस फिल्म के नाम है रिकॉर्ड

ये रिकॉर्ड 'बाजीराज मस्तानी' के नाम है. ये फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी. जिसने फिल्म के एक गाने के लिए सबसे बड़ी मानव श्रृंखला का रिकॉर्ड बनाया है. ये रिकॉर्ड इस फिल्म के गाने 'गजानन' के लॉन्च के दौरान बनाया गया था. जिसमें 5 हजार स्टूडेंट्स एक साथ इकट्टठे हुए थे. हाल ही में संजय लीला भंसाली ने हॉलीवुड रिपोर्टर इंडिया के साथ इंटरव्यू में बात की. 

बेहतरीन सोच

4/6
बेहतरीन सोच

संजय लीला भंसाली ने कहा कि हर आर्टिस्ट को अपमानित होना पड़ता है. अगर मजाक ना उड़ाया जाए या आपके साथ या जो आपके साथ सही-गलत हुआ उसे लेकर आप में गुस्सा ना हो तो एक्सप्रेस नहीं कर पाएगा. एक्शप्रेशन आक्रोश से आता है.

 

अपने आपको नसीब वाला मानता हूं

5/6
अपने आपको नसीब वाला मानता हूं

इसी बातचीत में भंसाली ने कहा कि 'मैं खुश किस्मत हूं कि कष्ट में पैदा हुआ हूं. 300 स्क्वायर फीट बेरंग चॉल में पैदा हुआ. मैं अपने आपको नसीब वाला मानता हूं कि मैं उस पिता के यहां जन्मा जो अपने पीछे अधूरे सपने छोड़ गया है. तभी मुझे इतना धैर्य मिला, जितना किसी फिल्म मेकर को नहीं मिलता.'

मैं हूं शापित

6/6
मैं हूं शापित

भंसाली ने अपने आपको शापित भी कहा. इन्होंने कहा कि 'मैं बहुत ही श्रापित और ब्लेस्ड हूं. मुझे बहुत प्यार मिला और नफरत भी. मैं बहुत सफल हूं और असफल भी हूं. यही विरोधाभास है जो मुझे बनाता है और मैं हमेशा ऐसा ही रहूंगा.' आपको बता दें, भंसाली 61 साल के हैं और अभी तक शादी नहीं की है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़