trendingPhotos1988992
photoDetails1hindi

TCL Merger: म‍िट जाएगा टाटा की इस कंपनी का नामोन‍िशान! मर्जर पर NCLT ने दी मंजूरी

Tata Group Company: प‍िछले द‍िनों टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा टेक्‍नोलॉजीज का आईपीओ शेयर बाजार में ल‍िस्‍ट हुआ है. ज‍िन न‍िवेशकों को टाटा का यह शेयर अलॉट हुआ, उनको एक हफ्ते के अंदर ही जबरदस्‍त फायदा हुआ. 500 रुपये पर अलॉट होने वाले शेयर की 1200 रुपये पर ल‍िस्‍ट‍िंग हुई. अब टाटा ग्रुप की एक और कंपनी से जुड़ा अपडेट आ रहा है. यह अपडेट टाटा कॉफी लिमिटेड (TCL) से जुड़ा है.

1/5

ग्रुप की कंपनी टाटा कॉफी लिमिटेड (TCL) के मर्जर को मंजूरी मिल गई है. कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि एनसीएलटी (NCLT) की कोलकाता पीठ ने टाटा कंज्‍यूमर प्रोडक्ट्स और टीसीपीएल ब्रेवरीज एंड फूड के साथ मर्जर को मंजूरी दे दी है.

2/5

टीसीएल की तरफ से शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि कोलकाता पीठ ने मर्जर से जुड़ा आदेश 10 नवंबर, 2023 को द‍िया. इस आदेश की प्रति 1 दिसंबर, 2023 को मिली. मर्जर के पीछे कंपनी का प्‍लान ऑपरेट‍िंग एफ‍िश‍िएंसी बढ़ाने और मैनेजमेंट स्‍ट्रक्‍चर को स‍िंपल करना है.

3/5

अभी टाटा कॉफी खाद्य और पेय पोर्टफोलियो के साथ दुनियाभर में कस्‍टमर प्रोडक्‍ट ब‍िजनेस में काम कर रही है. टीसीएल और उससे जुड़ी कंपनियों का ऑपरेशन काफी हद तक इंस्टेंट कॉफी, ब्रांडेड कॉफी और बागान व्यवसाय से जुड़ा है.

4/5

टाटा कॉफी को वियतनाम की अपनी पूरी माल‍िकाना हक वाली सब्सिडयरी कंपनी की एफ‍िश‍िएंसी बढ़ाने के ल‍िए भी निदेशक मंडल की मंजूरी मिल गई है. इसमें 450 करोड़ का निवेश किया जाएगा. निदेशक मंडल की तरफ से वियतनाम में 5,500 टन 'फ्रीज-ड्राय कॉफी' फैसलिटी बढ़ाने को मंजूरी दी गई है. फ‍िलहाल टाटा कॉफी की वियतनाम में करीब 5,000 टन क्षमता है.

5/5

टाटा कॉफी का शेयर शुक्रवार को बंद हुए कारोबारी सप्‍ताह में 279.75 रुपये पर बंद हुआ. दूसरे शेयर की तरह इसमें भी तेजी का माहौल रहा. कारोबारी सत्र के दौरान यह शेयर एक बार चढकर 283 रुपये पर पहुंच गया था. यह शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़