Advertisement
trendingPhotos2303168
photoDetails1hindi

टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा है भारत का रिकॉर्ड, ये रहा मौसम और पिच का अपडेट

T20 World Cup 2024: सुपर 8 में विजयी शुरुआत करने के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का सामना बांग्लादेश से होगा, जिन्हें सुपर 8 के अपने पहले मैच में हार मिली है. भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार आज रात आठ बजे से होनी है.

टी20 इंटरनेशनल में भारत बनाम बांग्लादेश रिकॉर्ड्स

1/5
टी20 इंटरनेशनल में भारत बनाम बांग्लादेश रिकॉर्ड्स

टी20 इंटरनेशनल मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पलड़ा हमेशा से ही भारी रहा है. भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक कुल 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. भारत ने 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में जीत हासिल की है, जबकि बांग्लादेश को सिर्फ एक मैच में ही जीत नसीब हुई है. 

टी20 वर्ल्ड कप में भारत भारी या बांग्लादेश

2/5
टी20 वर्ल्ड कप में भारत भारी या बांग्लादेश

टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड बहुत बेहतरीन रहा है. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में बांग्लादेश कभी भी भारत को नहीं हरा पाया है. भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश पर पूरी तरह अपना दबदबा बनाया हुआ है. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 4 मैच खेले गए हैं. टीम इंडिया ने इस दौरान सभी 4 मैचों में जीत हासिल की है. बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का स्कोर  4-0 है.

पिच रिपोर्ट

3/5
पिच रिपोर्ट

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप का सुपर-8 मुकाबला एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. हालांकि यहां की पिच बल्लेबाजों को भी मदद करती है. जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, यहां की पिच  धीमी होती चली जाती है. इस पिच पर जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी, क्योंकि पिच धीमा होने पर यहां रन चेज में दिक्कत आती है. 

एंटीगुआ का मौसम

4/5
एंटीगुआ का मौसम

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप का यह मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे से 2 दोपहर बजे तक खेला जाएगा. मैच के दौरान 18 से 24 प्रतिशत तक बारिश की भविष्यवाणी की गई है. भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप के मैच के दौरान बारिश रुकावट पैदा कर सकती है, लेकिन मैच के धुलने की बहुत कम संभावना है. बारिश की वजह से अगर मैच रद्द हुआ तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया जाएगा. बता दें कि सुपर-8 मैचों के लिए रिजर्व डे नहीं रख गया है. 

5/5

बांग्लादेश की टीम उलटफेर करने में माहिर है. वहीं, टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा जैसे क्रिकेटर्स रनों के लिए जूझ रहे हैं. खिताब की प्रबल दावेदार भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया. कप्तान रोहित शर्मा उम्मीद कर रहे होंगे कि उनके स्टार खिलाड़ी रंग में लौटें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़