Advertisement
trendingPhotos1870856
photoDetails1hindi

Suryakumar Yadav: बनारस की गलियों से निकला भारत का Mr 360, 31 की उम्र में किया डेब्यू

Happy Birthday Suryakumar Yadav: दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आज 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. 2021 में 31 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले सूर्या मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर हैं. टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए सूर्यकुमार यादव को काफी इंतजार करना पड़ा था, लेकिन जब एक बार मौका मिला तो उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

1/5

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) मूलरूप से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले हैं. सूर्यकुमार यादव के क्रिकेटर बनने के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है. सूर्यकुमार के चाचा विनोद यादव वाराणसी में रहते हैं. सूर्यकुमार यादव की प्रतिभा को बचपन में ही उनके चाचा और पहले गुरु विनोद यादव ने पहचाना था.

2/5

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए क्रिकेट का बल्ला थामने से लेकर खेल की पहली शिक्षा विनोद यादव के ही घर की गलियों से हुई है. सूर्यकुमार यादव के बचपन का काफी वक्त अपने चाचा के घर और वहां की गलियों में बीता है. विनोद यादव स्थानीय और कॉलेज स्तर के क्रिकेट प्लेयर भी रह चुके हैं.

3/5

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) यादव बचपन में बैडमिंटन खेला करते थे. बाद में सूर्यकुमार ने क्रिकेट का चुनाव किया. सूर्यकुमार ने अपना आदर्श हमेशा सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को माना है. फिलहाल टीम इंडिया के साथ श्रीलंका में हैं और एशिया कप खेल रहे हैं. उन्हें वर्ल्ड कप के लिए भी टीम इंडिया में चुना गया है.

4/5

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की पत्नी का नाम देविशा शेट्टी हैं. दोनों की पहली मुलाकात साल 2012 में हुई थी. यह मुलाकात मुंबई के पोद्दार डिग्री कॉलेज में हुई थी. चार साल रिलेशनशिप में रहने के बाद इस कपल ने 29 मई 2016 को शादी रचाई थी. देविशा एक सोशल वर्कर हैं. 2013 से 2015 तक उन्होंने एक गैर सरकारी संगठन 'द लाइटहाउस प्रोजेक्ट' के लिए एक वोलेंटियर के रूप में काम किया है.

5/5

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 1 टेस्ट, 26 वनडे और 53 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 8 रन, वनडे में 511 रन और टी20 में 1841 रन बनाए हैं. वह टी20 में 3 शतक भी जड़ चुके हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़