Advertisement
trendingPhotos1837074
photoDetails1hindi

फोन में जल रही है ये ग्रीन लाइट तो कोई कर रहा है आपकी जासूसी! फटाफट बदलें ये सेटिंग

स्मार्टफोन हमारे जीवन की जरूरत बन चुका है. हमारा हर काम फोन से ही हो जाता है. हर जरूरी डॉक्यूमेंट्स को फोन में रखते हैं. लेकिन ग्रीन लाइट आपको कंगाल कर सकती है. यह ग्रीन लाइट खतरे की घंटी है. अगर आपके फोन में भी ग्रीन लाइट जल रही है तो सावधान रहने की जरूरत है. ग्रीन लाइट का मतलब है कि कोई आपकी जासूसी कर रहा है.

 

फोन में हो सकता है खतरा

1/5
फोन में हो सकता है खतरा

स्मार्टफोन को लोग काफी संभालकर रखते हैं, क्योंकि फोन की गैलरी में पर्सनल फोटो और वीडियो होते हैं. ऑफिशियल डॉक्यूमेंट्स को फोन में रखने का फायदा होता है कि काम एक क्लिक से हो जाता है. लेकिन फोन को और संभालकर इस्तेमाल करना चाहिए.

बढ़ रहे हैं हैकिंग के मामले

2/5
बढ़ रहे हैं हैकिंग के मामले

ऑनलाइन घोटाले और हैकिंग के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में लोग डरकर कोई ऐप या वेबसाइट ओपन करते हैं. सेफ रहने के लिए क्या किया जाए? कैसे घोटाले से बचा जाए? फोन को लेकर हमेशा सतर्क रहने की जरूरत है.

 

स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर रहे हैकर्स

3/5
स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर रहे हैकर्स

अब हैकर्स ने नया तरीका ढूंढ निकाला है. हैकर्स अब आपकी स्क्रीन को रिकॉर्ड कर सकते हैं. हैरान करने वाली बात है कि यूजर्स को पता भी नहीं चलता है कि स्क्रीन रिकॉर्ड हो रही है. इससे जालसाज आपके डेटा को भी चोरी कर सकते हैं.

बैंक अकाउंट हो सकता है खाली

4/5
बैंक अकाउंट हो सकता है खाली

बैंक अकाउंट फोन से अटैच है तो आपको चपत लग सकती है. सीधे शब्दों में कहें तो अकाउंट खाली हो जाएगा. इसका पता लगाना काफी मुश्किल है. कुछ फोन्स में फीचर्स मिलता है. अगर स्क्रीन रिकॉर्डिंग होती है तो ग्रीन लाइट जलने लगती है. ग्रीन लाइट जलने का मतलब है कि आपके कैमरे और माइक का बैकग्राउंड में इस्तेमाल किया जा रहा है. अगर फोन के राइड साइड में ग्रीन लाइट जल रही है तो आपका फोन खतरे में है. 

ग्रीन लाइट दिखना है खतरनाक

5/5
ग्रीन लाइट दिखना है खतरनाक

अगर ग्रीन लाइट जल रही है तो देखें किस ऐप से रिकॉर्डिंग हो रही है. जैसे ही पता लगे तो उसको तुरंत डिलीट कर दें. दूसरा तरीका भी है. अगर आपको पता लगता है कि स्क्रीन रिकॉर्ड या माइक ऑन है तो तुरंत फोन को रिसेट कर दें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़