Advertisement
photoDetails1hindi

Smartphone को कूल रखने के बड़े काम आएंगी ये 5 एक्सेसरीज, यूजर्स के लिए हैं बेस्ट

फोन को गर्म होने से बचाने के लिए लोग काफी प्रयास करते हैं, कई बार तो फोन का इस्तेमाल भी कम कर देते हैं. हालांकि ये ऐसी समस्या है जो आपके फोन में देखने को मिल ही जाती है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. मार्केट में ऐसी कई स्मार्टफोन एक्सेसरीज हैं जो आपके डिवाइस को ओवरहीटिंग से बचाती हैं. तो आइए इनके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं. 


 

1/5

एयर कूलर: यह एक छोटा सा पोर्टेबल डिवाइस होता है जो आपके फोन को ठंडा रखने में मदद करता है. यह आमतौर पर प्लास्टिक से बना होता है और इसमें एक छोटा सा पंखा होता है जो हवा को आपके फोन के चारों ओर घुमाता है.

2/5

हीट सिंक: यह एक छोटा सा धातु का टुकड़ा होता है जो आपके फोन के प्रोसेसर से गर्मी को दूर करने में मदद करता है. यह आमतौर पर तांबे या एल्यूमीनियम से बना होता है और इसे थर्मल पेस्ट का उपयोग करके आपके फोन के प्रोसेसर से चिपका दिया जाता है.

 

3/5

फोन स्टैंड आपके फोन को एक जगह पर रखने में मदद करता है ताकि हवा आसानी से बह सके और गर्मी को दूर कर सके. यह आमतौर पर प्लास्टिक या धातु से बना होता है और इसमें एक एडजस्टेबल आर्म होता है जिससे आप अपने फोन को अपनी पसंद के कोण पर रख सकते हैं.

 

4/5

कूलिंग केस एक विशेष प्रकार का फोन केस होता है जो गर्मी को दूर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह आमतौर पर एल्यूमीनियम या तांबे जैसे धातु से बना होता है जो गर्मी को अवशोषित करता है और इसे आपके फोन से दूर ले जाता है.

 

5/5

फोन कूलर एक छोटा सा उपकरण होता है जो आपके फोन के पीछे चिपक जाता है और गर्मी को दूर करने में मदद करता है. यह आमतौर पर प्लास्टिक या धातु से बना होता है और इसमें एक छोटा सा पंखा होता है जो हवा को आपके फोन के चारों ओर घुमाता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़