Advertisement
photoDetails1hindi

Shani Udit 2024: कन्या, मकर सहित ये राशि के लोग सोच-समझ कर लें करियर से जुड़े फैसले, भारी पड़ सकती है जरा-सी गलती

Shani Uday 2024 In March: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 17 मार्च को शनि अपने ही मूल राशि कुंभ में उदित होने जा रहे हैं. ऐसे में शनि की साढ़े साती और ढैय्या से गुजर रहे लोगों के जीवन में फिर से परेशानियां शुरू होने वाली हैं. जानें कन्या, मकर राशि सहित किन राशि वालों को इस समय करियर संबंधी फैसलों में सावधानी बरतनी होगी. 

 

कुंभ में उदित होंगे शनि

1/6
कुंभ में उदित होंगे शनि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है. बता दें कि 17 मार्च को शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में उदित होने जा रहे हैं. बता दें कि सुबह 4 बजकर 40 मिनट पर शनि उदित होने  जा रहे हैं. ऐसे में शनि की साढ़े साती और ढैय्या से गुजर रहे लोगों की परेशानियां एक बार फिर से बढ़ जाएंगी. बता दें कि इस दौरान कन्या, मकर सहित इन राशियों के काम बिगड़ सकते हैं. जानें किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

मिथुन राशि

2/6
मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि का उदय होना मिथुन राशि वालों पर विपरीत प्रभाव डालेगा. इस दौरान प्रॉपर्टी आदि में निवेश न करें. अगर कोई योजना बना रहे हैं, तो फिलहाल के लिए इसे टाल सकते हैं. इस अवधि में अचानक से वृद्धि हो सकती है और आपको आर्थिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ेगा.  परिवार मे मतभेद होने की संभावना है और क्रोध में वृद्धि होने से आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है. करियर में नौकरी बदलने के बारे में फैसला लेने का सही समय नहीं है. 

कर्क राशि

3/6
कर्क राशि

शनि के मार्च में उदय होने से कर्क राशि वालों को अचानक से करियर में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस समय नौकरी में अनिश्चितता बढ़ सकती है और व्यक्ति को कारोबार में भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा. इस अवधि में कोई फायदे का सौदा आपके हाथ से निकल सकता है. वैवाहिक जीवन में आपसी संबंध प्रभावित होंगे. परिवार मे लड़ाई-झगड़े से अशांति का माहौल रहेगा. पैतृक संपत्ति के मामले में नुकसान हो सकता है. 

कन्या राशि

4/6
कन्या राशि

बता दें कि कन्या राशि वालों को शनि के उदय होने से अशुभ प्रभावों का सामना करना होगा. इस समय आर्थिक नुकसान हो सकता है. इस समय किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें. अगर कुछ नया काम करने की सोच रहे हैं, तो इस समय उससे बचें. परिवारजनों के साथ मतभेद करने से बचें. वैवाहिक जीवन में परेशानियां हो सकती हैं. सेहत में गिरावट का सामना करना पड़ सकता है. दोस्तों के साथ तनाव हो सकता है. करियर से जुड़ा कोई नया फैसला न लें. 

मकर राशि

5/6
मकर राशि

बता दें कि मकर राशि वालों का स्वामी ग्रह शनि ही है. शनि के कुंभ में उदित होने से मकर राशि वालों की परेशानियां बढ़ने वाली हैं. इस समय घर खर्च में बढ़ोतरी होगी. धन के मामले में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक रूप से अशांति बढ़ेगी और नौकरी को लेकर मन में शंका रहेगी. इस दौरान किसी से पैसों का लेन-देन न करें.

 

कुंभ राशि

6/6
कुंभ राशि

शनि का कुंभ में उदय होने से इस दौरान इस राशि के लोगों को अशुभ फलों की प्राप्ति होती. दिनों-दिन खर्च बढ़ेगा. ऐसे में फिजूलखर्च करने से बचें. नौकरी और कारोबार में संभल कर चलें. आपके खिलाफ कोई साजिश कर सकता है. वाहन सावधानी से चलाएं और अपने काम पर फोकस रखें. रिश्तेदारों के साथ पैसों के लेनदेन से बचें.  इस अवधि में प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

ट्रेन्डिंग फोटोज़