Advertisement
trendingPhotos2490415
photoDetails1hindi

शाहरुख खान के करियर की वो सबसे बड़ी फिल्म.. जो 13 साल पहले हो गई थी FLOP; जिसके सीक्वल का फैंस आज भी कर रहे इंतजार

Shah Rukh Khan Big Flop Film Turn 13: शाहरुख खान ने अपने 35 साल के करियर में कई फिल्मों में काम किया, जिनमें ज्यादातर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुईं. लेकिन ऐसे भी कई मौके आए जब उनकी फिल्म को असफलता का सामना करना पड़ा. हालांकि, उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आगे बढ़ते रहे. आज हम आपको उनकी एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 13 साल पहले रिलीज हुई थी. इस फिल्म से हर किसी को काफी उम्मीदे थीं, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई. ये फिल्म उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म थी. 

35 साल के करियर में 80 से ज्यादा फिल्में

1/5
35 साल के करियर में 80 से ज्यादा फिल्में

शाहरुख खान ने अपने 35 साल के करियर में 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. आज वो इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बना चुके हैं. फैंस उनकी हर फिल्म को लेकर एक्साइटेड रहते हैं. उनको हर किरदार निभाते हुए देखना चाहते हैं. ऐसे में किंग खान भी फैंस की इस इच्छा का सम्मान करते हुए खुद के किरदारों के साथ कई तरह के एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं. हालांकि, कुछ में उनको सफलता मिल जाती है, लेकिन कुछ में उनको असफलता का भी सामना करना पड़ता है. जैसे उनकी 13 साल पहले आई फिल्म के साथ हुआ था. 

शाहरुख खान की बड़ी फ्लॉप फिल्म

2/5
शाहरुख खान की बड़ी फ्लॉप फिल्म

आज हम आपको शाहरुख खान की एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 2011 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म से मेकर्स, स्टार्स से लेकर फैंस तक की काफी सारी उम्मीदें जुड़ी थी. लेकिन वो सारी उम्मीद एक झटके में मिट्टी में मिल गई थीं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई. हालांकि, फिल्म के गानों को आज भी खूब पसंद किया जाता है जो हर पार्टी में सुनाई देते हैं. इस फिल्म में अर्जुन रामपाल ने विलेन का किरदार निभाया था और शाहरुख खान ने एक सुपरहीरो का. जी हां, अब तो आप समझ ही चुके होंगे.

बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप हुई थी फिल्म

3/5
बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप हुई थी फिल्म

हम यहां 2011 में आई 'रा-वन' की बात कर रहे हैं. इस फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया था. फिल्म में शाहरुख खान के अलावा करीना कपूर खान, रामपाल यादव और अरमान वर्मा जैसे कई और कलाकार नजर आए थे. इस फिल्म को 13 साल पूरे हो चुके हैं और इस मौके पर फिल्म के डायरेक्टर ने एक पोस्ट शेयर कर शाहरुख खान को थैंक्स कहा. उन्होंने शाहरुख के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'इस फिल्म का और इस आदमी का हमेशा आभारी रहूंगा. दोनों ने मुझे बहुत कुछ सिखाया. 13 साल हो गए. खुशी है कि लोग अभी भी फिल्म का जश्न मनाते हैं. शाहरुख की टीम को धन्यवाद. आप सभी को प्यार'. 

कमाई में बजट से थोड़ा ही पीछे रह गई थी फिल्म

4/5
कमाई में बजट से थोड़ा ही पीछे रह गई थी फिल्म

ये एक भारतीय साइंस फिक्शन सुपरहीरो फिल्म थी, जिसमें इंसान और मशीन के बीच एक संघर्ष दिखाया गया है. शाहरुख ने फिल्म में दो किरदार निभाए थे. पहला करीना कपूर के पति का जो गेम्स बनाता है और दूसरे उसके मरने के बाद एक सुपरहीरो को, जो उनके बनाए गेम का एक हिस्सा होता है. फिल्म का काहनी काफी इंटरेस्टिंग थी, लेकिन बावजूद इसके फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म का बजट 130 करोड़ रुपए था और इसने भारत में 114 करोड़ की कमाई की थी. 

आज भी फैंस कर रहे सीक्वल का इंतजार

5/5
आज भी फैंस कर रहे सीक्वल का इंतजार

भले ही उस वक्त ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉर हो गई थी, लेकिन बाद में इस फिल्म को फैंस ने खूब पसंद किया. फिल्म को ओटीटी पर भी दर्शकों का खूब प्यार मिला. इतना ही नहीं, फैंस इस फिल्म के सीक्वल का इंतजार कर रहे हैं. इस बात का पता अनुभव सिन्हा के पोस्ट से लगता है, जिस पर फैंस कमेंट्स इसके सीक्वल के बारे में सवाल कर रहे हैं. एक फैन ने कमेंट करते हुए लिखा, 'रा.वन फिल्म अपने समय से बहुत आगे की सोच रखती थी'. वहीं, दूसरे फैन ने कमेंट करते हुए पूछा, 'पूरा देश जानना चाहता है कि पार्ट 2 कब आ रहा है?'. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़