Advertisement
trendingPhotos2353000
photoDetails1hindi

19 साल की ईसाई गर्लफ्रेंड, जब सऊदी किंग ने चुपके से रचा ली शादी, दुनिया में मचा था बवाल

Saudi King Love Story: दोनों का प्यार परवान चढ़ा.. फिर गुपचुप शादी भी कर ली. इसके बाद जो हुआ उसकी कल्पना उन्होंने नहीं की थी. फहद बिन और जनान की शादी से सऊदी अरब में तो बवाल मचा हो मचा, खुद सऊदी के रॉयल परिवार में भी भूकंप आ गया.

1/5

सऊदी अरब को दुनिया के तेल का खजाना माना जाता है. यहां पर राज करने वाले शासक और किंग बहुत ही लग्जरी जीवनशैली के लिए जाने जाते हैं. लेकिन यहां कुछ नियम हैं जिनका पलायन हर शासक को करना पड़ता है. लेकिन सऊदी के इतिहास में एक ऐसे किंग भी थे जिन्होंने अपने प्यार के लिए सारी परंपराएं तोड़ डाली थीं. 

2/5

असल में कुछ दशक पहले सऊदी के किंग रहे फहद बिन अब्दुल अजीज ने कुछ ऐसा किया कि दुनिया में भूचाल मच गया था और हर तरफ उनके चर्चे थे. हुआ यह था कि अजीज को साल में इजरायल में जन्मीं एक ईसाई लड़की जनान हर्ब से प्यार हो गया था. प्यार ऐसा परवाना चढ़ा की उन्होंने चुपके से शादी भी कर डाली. 

3/5

इसके बाद जो हुआ उसकी कल्पना उन्होंने नहीं की थी. फहद बिन और जनान की शादी से सऊदी अरब में तो बवाल मचा हो मचा, खुद सऊदी के रॉयल परिवार में भी भूकंप आ गया. इस शादी का तगड़ा विरोध हो गया. 

4/5

कहा गया कि वहां शासक के लिए एक ईसाई महिला से विवाह करना सामाजिक और धार्मिक रूप से अस्वीकार्य होता है. फिर क्या था दोनों को 1970 में ही अपनी शादी तोड़नी पड़ गई थी. जनान शादी के समय सिर्फ19 साल की थीं. हालांकि दोनों ने शरिया कानून के तहत निकाह किया था. 

5/5

हर्ब इजरायल में जन्मीं थीं और फलस्तीनी परिवार से ताल्लुक रखती थी, जिस वजह से शाही परिवार ने उनका कड़ा विरोध किया था. सऊदी अरब एक इस्लामिक देश है और कहा जाता है वहां के शासकों के लिए ये सब करना तब स्वीकार्य नहीं था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़