Advertisement
trendingPhotos2368192
photoDetails1hindi

Rohit Sharma-Sachin Tendulkar: रोहित शर्मा ने वनडे में रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड भी तोड़ा

Rohit Sharma broke Sachin Tendulkar Record: भारत के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं. वह लगातार रनों की बारिश कर रहे हैं. उन्होंने अपने फॉर्म को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जारी रखा है. रोहित ने लगातार दूसरे मैच में फिफ्टी लगा दी. रोहित ने श्रीलंका के गेंदबाजों को जमकर पीटा. उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए.

रोहित ने बनाए 64 रन

1/5
रोहित ने बनाए 64 रन

लंकाई टीम के खिलाफ रविवार (4 अगस्त) को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में रोहित ने 64 रन की पारी खेली. यह 3 वनडे मैचों की सीरीज में उनकी लगातार दूसरी फिफ्टी है. हिटमैन ने पहले मैच में 58 रन बनाए थे.

रोहित ने जमकर की धुनाई

2/5
रोहित ने जमकर की धुनाई

रोहित ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए. हिटमैन का स्ट्राइक रेट 145.45 का रहा. रोहित ने अपनी पारी के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. भारतीय कप्तान ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इसके अलावा उन्होंने वनडे क्रिकेट में इतिहास भी रच दिया.

300 छक्कों का महारिकॉर्ड

3/5
300 छक्कों का महारिकॉर्ड

रोहित के वनडे क्रिकेट में बतौर ओपनर 300 छक्के पूरे हो गए. वह भारत के लिए इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पहले ओपनर बन गए. हिटमैन से पहले किसी ओपनर बल्लेबाज ने भारत के लिए वनडे में 300 छक्के नहीं लगाए थे. रोहित ने अपने करियर की 175 पारी में यह कीर्तिमान स्थापित किया.

सचिन से निकले आगे

4/5
सचिन से निकले आगे

रोहित शर्मा ने इसके अलावा फिफ्टी लगाकर एक और रिकॉर्ड बना डाला. वह बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में सबसे ज्यादा बार 50 या उससे अधिक रन की पारी खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए. इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया. तेंदुलकर ने 120 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर 50 या उससे अधिक रन की पारी खेली थी. रोहित ऐसा 121वीं बार करके उनसे आगे निकल गए.

सहवाग के करीब पहुंचे रोहित

5/5
सहवाग के करीब पहुंचे रोहित

रोहित ने चौथी बार वनडे क्रिकेट में 10 ओवर के अंदर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. वह इस मामले में वीरेंद्र सहवाग के करीब पहुंच गए हैं. सहवाग ने 7 बार वनडे में 10 ओवर के अंदर फिफ्टी लगाया था. सचिन तेंदुलकर, रॉबिन उथप्पा और गौतम गंभीर एक-एक बार ऐसा कर चुके हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़