Paris Olympic 2024: प्रेग्नेंट होने के बावजूद इन खिलाड़ियों ने ओलंपिक में जीते थे मेडल

Paris Olympic 2024: नाडा हाफेज 7 महीने की प्रेग्नेंसी में भी अपना पहला मैच जीतने में सफल रहीं. भले ही वह पदक की रेस से बाहर हो गईं, लेकिन अपने जज्बे से उन्होंने सैकड़ों लोगों का दिल जीत लिया. नाडा हाफेज से पहले भी कई महिला खिलाड़ियों ने गर्भवती होने के बावजूद ओलंपिक में अपना दमखम दिखाया है. 

नई दिल्ली: Paris Olympic 2024: पेरिस में ओलंपिक खेलों का आयोजन हो रहा है. इस बार के ओलंपिक में एक से बढ़कर एक कारनामे देखने को मिल रहे हैं. वहीं इस बार 26 साल की इजिप्ट की तलवारबाज नाडा हाफेज के जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है. बता दें कि नाडा हाफेज 7 महीने की प्रेग्नेंसी में भी अपना पहला मैच जीतने में सफल रहीं. भले ही वह पदक की रेस से बाहर हो गईं, लेकिन अपने जज्बे से उन्होंने सैकड़ों लोगों का दिल जीत लिया. नाडा हाफेज से पहले भी कई महिला खिलाड़ियों ने गर्भवती होने के बावजूद ओलंपिक में अपना दमखम दिखाया है. 

1 /5

केरी वॉल्श जेनिंग्स: साल 2012 के लंदन ओलंपिक में अमेरिका की वॉलीबॉल खिलाड़ी केरी वॉल्ल जेनिंग्स ने अपना तीसरा गोल्ड मेडल जीता था. केरी को बाद में पता चला कि उस वक्त वह प्रेग्नेंट थीं. इसके बावजूद उनकी टीम मैच जीतने में सफल रही थी.

2 /5

एमीली कोबर: साल 2006 के तूरिन शीतकालीन ओलंपिक खेलों में स्नोबोर्डिंग चैंपियन एमिली कोबर ने जर्मनी का प्रतिनिधित्व किया था. उस समय वह 7 महीने की प्रेग्नेंट थीं. क्वार्टर फाइनल में गिरने के बाद भी वह रजत पदक जीतने में कामयाब थीं. 

3 /5

क्रिस्टी मूर: साल 2010 के शीतकालीन ओलंपिक खेलों में कनाडाई कर्लर क्रिस्टी मूलर ने 5 महीने की प्रेग्नेंट होने के बावजूद खेल में हिस्सा लिया था. क्रिस्टी मूलर ने वैंकूवर खेलों सिल्वर मेडल जीता था. इस दौरान वह ओलंपिक खेलों के दौरान प्रेग्नेंट होने वाली तीसरी ओलंपिक एथलीट बन गईं थीं. 

4 /5

एंकी वैन ग्रुंसवेन:  साल 2004 के एथेंस ओलंपिक खेलों में नीदरलैंड्स की घुड़सवार एंकी वैन ग्रुंसवेन ने 5 महीने की प्रेग्नेंसी के दौरान घुड़सवारी में स्वर्ण पदक जीता था. वह एथेंस, सिडनी और हांगकांग ओलंपिक खेलों में 3 गोल्ड मेडल जीते हैं.    

5 /5

कॉर्नेलिया पफोहल: जर्मनी की तीरंदाज कॉर्नेलिया पफोहल ने गर्भवती होने के बाद भी ओलंपिक खेलों मे हिस्सा लिया. कॉर्नेलिया ने 2004 के एथेंस खेलों में 7 महीने की गर्भवती होने के बावजूद हिस्सा लिया था, हालांकि वह कोई भी पदक नहीं जीत पाई थीं.