Advertisement
trendingPhotos2350975
photoDetails1hindi

रोमांस में 'कच्चे' हैं भारतीय मर्द... रिलेशनशिप कोच ने बताई 3 बड़ी वजह, जान लें क्या हैं वो गलतियां

Relationship Mistake: एक रिलेशनशिप कोच का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है. इस वीडियो में वो यह बता रही हैं कि वह भारतीय पुरुषों को डेट क्यों नहीं करना चाहतीं. उनके इस वीडियो पर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया आई है. कुछ लोग उनकी बात से सहमत हैं तो वहीं कुछ लोग असहमत भी हैं. वीडियो में चेतना चक्रवर्ती कहती हैं, "मैं अब भारतीय पुरुषों को डेट नहीं करती, और इसकी कुछ खास वजह हैं."

 

क्या है पहली वजह?

1/5
क्या है पहली वजह?

चेतना चक्रवर्ती की पहली वजह है कि भारतीय पुरुषों को अच्छे से बातचीत करना नहीं सिखाया जाता है. उनका कहना है कि जब कोई बातचीत में असहमति होती है, तो वे अक्सर महिलाओं को हठी, झगड़ालू और आक्रामक बता देते हैं. वो आगे कहती हैं कि नहीं तो वो खुद को ही बहुत बड़ा समझने लगते हैं और गलत बर्ताव करने लगते हैं.

 

भारतीय पुरुष प्यार को नहीं समझते

2/5
भारतीय पुरुष प्यार को नहीं समझते

चेतना की दूसरी वजह है कि भारतीय पुरुष प्यार को नहीं समझते. उन्हें लगता है कि प्यार का मतलब सिर्फ कभी-कभार डिनर डेट प्लान करना होता है, न कि वो छोटी-छोटी चीजें करना, जिनसे महिला को लगे कि उसकी इज्जत की जाती है और उसका ख्याल रखा जाता है. चेतना कहती हैं, "प्यार का मतलब ये है कि आपकी पार्टनर को लगे कि वो आपके लिए खास है और आप उसकी परवाह करते हैं. ये सिर्फ महंगे तोहफे या बड़े-बड़े इशारों के बारे में नहीं है."

 

नहीं जानते काम-काज संभालना

3/5
नहीं जानते काम-काज संभालना

चेतना की आखिरी वजह ये है कि भारतीय पुरुष घर का काम-काज नहीं संभालना जानते. उनका कहना है कि घर के काम में बंटवारा करना या रोज सफाई करना ही सब कुछ नहीं है. बल्कि ये जरूरी है कि आप खुद भी घर के काम में हाथ बटाएं, क्योंकि ये आपका भी घर है. ये कोई एहसान नहीं है, बल्कि ज़िम्मेदारी है.

 

वीडियो के कैप्शन में क्या लिखा?

4/5
वीडियो के कैप्शन में क्या लिखा?

चेतना चक्रवर्ती नाम की एक रिलेशनशिप कोच का वीडियो काफी चर्चा में है. इस वीडियो में वो बता रही हैं कि क्यों आजकल की पढ़ी-लिखी शहरी लड़कियों को भारतीय पुरुषों में वो खूबियां नहीं दिखतीं जो उन्हें पसंद हों. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, "कुबूल है, मेरे सिंगल क्लाइंट्स को प्यार मिलता है और वो मुश्किल डेटिंग दुनिया को संभाल पाते हैं क्योंकि मैं खुद वहां से गुजरी हूं और ये मेरे आजमाए हुए तरीके हैं. आज के ज़माने की किसी भी पढ़ी-लिखी लड़की के लिए बातचीत करना और साथ रहना सबसे ज़्यादा आकर्षक लगता है. बस इतना कहना चाहती हूं."

 

एक लड़की ने जताई असहमति

5/5
एक लड़की ने जताई असहमति

वीडियो ऑनलाइन आने के बाद से, चेतना की पोस्ट को 1 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. कमेंट सेक्शन में कुछ लोग उनकी बात से सहमत नहीं हैं. एक यूजर ने लिखा, "मैं असहमत हूं. मैं एक बहुत अच्छे भारतीय आदमी से शादीशुदा हूं! हो सकता है उनकी कुछ बातों में थोड़ा फर्क हो लड़कियों और लड़कों के लिए. शायद वो सिर्फ अपने बुरे अनुभवों की बात कर रही हैं, लेकिन पूरे देश को ऐसा नहीं कहना चाहिए."

ट्रेन्डिंग फोटोज़