Advertisement
trendingPhotos2317863
photoDetails1hindi

Reduce Belly Fat: पेट की चर्बी से हैं परेशान? लहसुन के इन 5 तरीकों को अपनाकर पाएं फ्लैट टमी

पेट की चर्बी आज के समय में एक आम समस्या बन गई है. यह न केवल देखने में ही खराब लगती है, बल्कि कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण भी बन सकती है. अगर आप भी पेट की चर्बी से परेशान हैं और इसे कम करना चाहते हैं, तो लहसुन आपके लिए एक रामबाण उपाय हो सकता है. लहसुन में एलिसिन नामक एक कंपाउंड होता है, जो फैट को कम करने और मेटाबोलिज्म को बढ़ाने में मदद करता है. आइए जानते हैं लहसुन के कुछ ऐसे तरीके, जिनसे आप पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं.

कच्चा लहसुन खाएं

1/5
कच्चा लहसुन खाएं

सुबह खाली पेट 2-3 कलौं लहसुन की कलियां खाने से वजन कम करने में मदद मिलती है. आप चाहें तो इसे पानी के साथ भी निगल सकते हैं या फिर इसे अपनी पसंदीदा सब्जी या दाल में मिलाकर खा सकते हैं.

लहसुन की चाय

2/5
लहसुन की चाय

एक कप गर्म पानी में 2-3 कुचले हुए लहसुन की कलियां डालकर 5 मिनट तक उबालें. फिर इसे छानकर इसमें थोड़ा सा नींबू का रस और शहद मिलाकर पिएं.

लहसुन का सूप

3/5
लहसुन का सूप

सूप में लहसुन डालने से न केवल इसका स्वाद बढ़ जाता है, बल्कि यह वजन कम करने में भी मददगार होता है. आप अपनी पसंद के किसी भी सूप में लहसुन की कलियां डालकर उबाल सकते हैं.

लहसुन का तेल

4/5
लहसुन का तेल

लहसुन का तेल स्किन पर लगाने से भी पेट की चर्बी कम करने में मदद मिल सकती है. रोज रात को सोने से पहले पेट पर लहसुन के तेल से मालिश करें और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर इसे गुनगुने पानी से धो लें.

लहसुन का रस

5/5
लहसुन का रस

 

4-5 लहसुन की कलियों का रस निकालकर इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर खाली पेट पिएं।

ट्रेन्डिंग फोटोज़