Advertisement
trendingPhotos2321201
photoDetails1hindi

Neet पेपर लीक के विरोध में छात्र संगठनों का प्रदर्शन, धांधली रोकने की मांग

Neet Paper Leak row: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की छात्र शाखा स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) के कार्यकर्ताओं ने 'नीट' और 'यूजीसी नेट' की परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के विरोध में एकदिवसीय स्टूडेंट स्ट्राइक के तहत दो विश्वविद्यालयों के बाहर प्रदर्शन किया. संगठन ने कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय के द्वार के सामने टायर जलाकर नारेबाजी की. वहीं प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय के मेन गेट के सामने धरना दिया. इस दौरान दोनों परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के सरगना की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की.

 

1/6

छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान हाथों में तख्तियां ले रखी थीं. उन्होंने ‘राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा-स्नातक’ (नीट-यूजी) और ‘विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा’ (यूजीसी-नेट) आयोजित करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के खिलाफ कार्रवाई करने और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की.

2/6

एसएफआई द्वारा की गई इस हड़ताल के कारण कई विश्वविद्यालयों में कक्षाएं बाधित हुईं.

 

3/6

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की जादवपुर विश्वविद्यालय इकाई के सदस्य अभिनब बसु ने कहा कि अधिकांश छात्रों ने प्रदर्शनकारिय़ों को समर्थन दिया है और उन्होंने किसी को भी परिसर में प्रवेश करने से नहीं रोका. उन्होंने कहा, 'हमारा शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन छात्रों की भलाई के लिए है.'

4/6

छात्र संगठन की राज्य इकाई ने इस मुद्दे पर कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में भी दिन भर विरोध रैलियां निकालने की योजना बनाई है.

5/6

इस छात्र संगठन ने आज कर्नाटक और तमिलनाडु के कॉलेजों के बाहर भी प्रदर्शन किया.

6/6

इस बीच पेपर लीक मामले की जांच जारी है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़