trendingPhotos2001179
photoDetails1hindi

Reduce Belly Fat: इन 5 तरीकों से करें लहसुन का सेवन, खत्म हो जाएगी पेट में जमा चर्बी

आज के दौर में पेट की चर्बी एक गंभीर समस्या है, जो कई तरह की बीमारियों का कारण बन सकती है. पेट की चर्बी को कम करने के लिए कई तरह के उपाय किए जा सकते हैं, जिसमें व्यायाम, संतुलित आहार और दवाएं शामिल हैं. इन उपायों के साथ-साथ लहसुन का सेवन भी पेट की चर्बी को कम करने में मदद कर सकता है. लहसुन अपने औषधीय गुणों के लिए जानी जाती है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं. लहसुन के सेवन से कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है. आइए जानते हैं कि वजन घटाने के लिए किस तरह करें लहसुन का सेवन.

लहसुन का पाउडर

1/5
लहसुन का पाउडर

लहसुन की पाउडर भी पेट की चर्बी को कम करने में मदद कर सकती है. आप लहसुन की पाउडर को सब्जी की सब्जी, सूप या सलाद में डालकर खा सकते हैं.

लहसुन की चाय पिएं

2/5
लहसुन की चाय पिएं

लहसुन की चाय भी पेट की चर्बी को कम करने में मदद कर सकती है. लहसुन की चाय बनाने के लिए, एक गिलास पानी में एक चम्मच लहसुन का पेस्ट डालें और इसे उबाल लें. चाय को ठंडा होने दें और फिर इसे पिएं.

लहसुन की स्मूदी

3/5
लहसुन की स्मूदी

लहसुन की स्मूदी एक पौष्टिक और स्वादिष्ट तरीका है लहसुन का सेवन करने का. लहसुन की स्मूदी बनाने के लिए, एक गिलास दूध या दही में एक लहसुन की कली डालें और इसमें अपनी पसंद के फल मिलाएं.

नींबू लहसुन का पानी

4/5
नींबू लहसुन का पानी

नींबू लहसुन का पानी एक आसान और प्रभावी तरीका है लहसुन का सेवन करने का. नींबू लहसुन का पानी बनाने के लिए, एक गिलास पानी में आधा नींबू और फिर बारीक कटा हुआ लहसुन डालें.

गार्लिक योगर्ट डिप

5/5
गार्लिक योगर्ट डिप

गार्लिक योगर्ट डिप एक स्वादिष्ट और पौष्टिक तरीका है लहसुन का सेवन करने का. गार्लिक योगर्ट डिप बनाने के लिए, दही में कद्दूकस किया हुआ अदरक और अपनी पसंद के मसाले डालें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़