Advertisement
photoDetails1hindi

बाइडेन-सुनक संग पीएम मोदी, चीन को कत्तई नहीं आएगा रास

G 20 Summit photos: दिल्ली में आयोजित जी 20 की सफल बैठक से पहले और उसके बाद जिस तरह से अमेरिका, ब्रिटेन समेत दूसरे राष्ट्राध्यक्षों के साथ पीएम की तस्वीरें आईं उसके बाद चीन का परेशान होना तय है, कूटनीति में जितना अधिक असर बयानों का होता है उतना ही असर तस्वीरों का भी होता है.तस्वीरें अपने आप में कई तरह के संदेश दे जाती हैं.

इस फोटो से 'ड्रैगन' की आंखें होंगी लाल?

1/6
इस फोटो से 'ड्रैगन' की आंखें होंगी लाल?

जी 20 समिट के दौरान दुनिया के 20 दिग्गज एक बैनर तले इकट्ठा हुए. इस बैठक को कई मायनों में अहम बताया गया.

राजघाट पर तीन बड़ी शख्सियतें

2/6
राजघाट पर तीन बड़ी शख्सियतें

राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए जाते समय एक ही फ्रेम में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक एक साथ नजर आए. इस खास कार्यक्रम के दौरान चीन के पीएम भी मौजूद रहे.

राजघाट पर बाइडेन संग पीएम मोदी

3/6
राजघाट पर बाइडेन संग पीएम मोदी

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ पीएम मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर पहुंचे और श्रद्धांजलि दी. इस खास मौके पर पीस ऑफ वॉल पर दिग्गजों ने अपने विचार भी लिखे.

एक फ्रेम में बाइडेन-मोदी

4/6
एक फ्रेम में बाइडेन-मोदी

यह तस्वीर अपने आप में बहुत कुछ कहती है. पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति एक फ्रेम में दुनिया को संदेश दे रहे थे कि हम एक नए युग की शुरुआत में रचनात्मक भूमिका अदा कर रहे हैं.

चीन पर दबाव बनाने में भारत कामयाब

5/6
चीन पर दबाव बनाने में भारत कामयाब

जी 20 समिट के दौरान पीएम मोदी ने स्पष्ट कहा कि 21वीं सदी में युद्ध के लिए कोई जगह नहीं है. हम सबको चुनौतियों पर पार पाने के लिए आगे बढ़ना होगा. भारत के दवाब और समझाने के बाद चीन के रुख में भी नरमी दिखाई दी

पहले दिन ही घोषणापत्र

6/6
पहले दिन ही घोषणापत्र

जी 20 समिट के पहले दिन ही घोषणापत्र जारी किया गया है. इसे बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है.यूक्रेन के मुद्दे पर रूस, जी 7 और चीन को समझाने में कामयाब रहा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़