trendingPhotos1996985
photoDetails1hindi

Dubai: 71 मंजिला है बिल्डिंग, यहां बनने से पहले ही 1134 करोड़ में बिका पेंटहाउस

Palm Jumeirah Penthouse news: दुबई का जिक्र होते ही चमचमाता शहर, गगनचुंबी इमारतें आंखों के सामने नजर आने लगती है. हो भी क्यों नहीं इस शहर को दुनिया के सबसे व्यवस्थित शहरों में से एक माना जाता है. इन सबके बीच पॉम जुमेराह आईलैंड पर बनने वाले एक पेंट हाउस की बात करेंगे जो बनने से पहले ही 1134 करोड़ में बिक गया.

पेंटहाउस की कीमत 1134 करोड़

1/5
पेंटहाउस की कीमत 1134 करोड़

पॉम जुमेराह आइलैंड पर करीब 2200 वर्गफीट में एक पेंटहाउस का निर्माण किया जा रहा है. खास बात यह है कि पेंटहाउस के बनने से पहले खरीदारों में होड़ लग गई. खरीदारों की वजह से पेंटहाउस की कीमत भी बढ़ गई. एक शख्स ने 1134 करोड़ में इसे खरीदा. रियल इस्टेट बाजार में यह अब तक का सबसे महंगा सौदा है.

आइलैंड बनाने में भारतीय पत्थरों का इस्तेमाल

2/5
आइलैंड बनाने में भारतीय पत्थरों का इस्तेमाल

पॉम जुमेराह पर बन रहे इस अपार्टमेंट में 2 बीएचके से लेकर पांच बीएचके तक के फ्लैट हैं, इसकी गिनती दुबई के शानदार अपार्टमेंट में की जाती है. पॉम जुमेराह पानी में तैरता हुआ शहर है. खास बात यह है कि मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के पत्थरों का इस्तेमाल इस आइलैंड को बनाने के लिए किया गया है.

71वीं मंजिल पर है पेंटहाउस

3/5
71वीं मंजिल पर है पेंटहाउस

पांच बेडरूम वाले पेंटहाउस को अपार्टमेंट की 71वीं मंजिल पर बनाया जा रहा है. खास बात यह है कि जुमेराह आइलैंड को कृत्रिम तौर पर विकसित किया गया है. इस आइलैंड को विला, शानदार होटलों और लग्जरी लाइफ के लिये जाना जाता है. 

फ्लैट्स की कीमत लाख से करोड़ तक

4/5
फ्लैट्स की कीमत लाख से करोड़ तक

आपके मन में सवाल उठ रहे होंगे कि पॉम जुमेरा में बनने वाले फ्लैट की कीमत कितनी होगी. यहां पर आप साधारण से आलीशन फ्लैट की खरीद कर सकते हैं. सामान्य फ्लैट 56 लाख में तो 6 बेडरूम वाले फ्लैट की कीमत 40 करोड़ तक है. 

इसलिए भी खास है पॉम जुमेराह

5/5
इसलिए भी खास है पॉम जुमेराह

पॉम जुमेराह पर कई भारतीय उद्योगपतियों की प्रॉपर्टी है, इस आइलैंड को ताड़ के पेड़ के आकार में डिजाइन किया गया है. करीब 21 साल पहले इसका निर्माण शुरू हुआ था. करीब 14 साल पहले यानी साल 2007 से लोगों ने रहना भी शुरु कर दिया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़