Advertisement
photoDetails1hindi

Nostradamus Predictions: 'आसमान से बरसेगी आग', अंतरिक्ष को लेकर नास्त्रेदमस की इस भविष्यवाणी ने बढ़ाई टेंशन

Predictions Of Nostradamus: फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता नॉस्त्रेदमस (Nostradamus) की कई भविष्यवाणियां अब तक सच साबित हो चुकी हैं. 1566 से पहले ही नॉस्त्रेदमस ने 6 हजार से ज्यादा भविष्यवाणियां की थीं. दुनिया का अंत कब होगा और इसकी क्या वजह हो सकती है, इसको लेकर भी नॉस्त्रेदमस ने भविष्यवाणियां की हैं. बड़ी संख्या में दुनिया में ऐसे लोग हैं जो नॉस्त्रेदमस की बातों को सच मानते हैं. लोगों का मानना है कि नॉस्त्रेदमस ने दूसरे विश्वयुद्ध, हिटलर के उदय और अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले के बारे में पहले से ही भविष्यवाणी कर दी थी. आइए नॉस्त्रेदमस की अन्य खतरनाक भविष्यवाणियों के बारे में जानते हैं.

1/5

तीसरे विश्वयुद्ध को लेकर नास्त्रेदमस पहले ही भविष्यवाणी कर चुके हैं. नॉस्त्रेदमस लिखा था कि सात महीने महान युद्ध, बुरे कामों से मरे लोग. नॉस्त्रेदमस की इस बात लोग तीसरे विश्वयुद्ध से जोड़कर देखते हैं. कुछ लोगों ने ये भी कयास लगाए थे कि रूस-यूक्रेन की जंग तीसरे विश्वयुद्ध में तब्दील हो सकती है. गनीमत है कि रूस-यूक्रेन के अलावा अन्य देश खुलकर अभी तक जंग के मैदान में नहीं उतरे हैं.

2/5

नॉस्त्रेदमस की मंगल ग्रह को लेकर भी एक भविष्यवाणी है. नास्त्रेदमस ने लिखा था कि मंगल पर रोशनी गिर रही है. भविष्यवाणी की व्याख्या करने वाले लोगों का मानना है कि नॉस्त्रेदमस की ये भविष्यवाणी इंसान के मंगल पर पहुंचने को लेकर लेकर है. जान लें कि साइंस अब इतनी तरक्की कर चुकी है कि इंसान मंगल पर बस्ती बसाने के बारे में भी सोचना लगा है.

3/5

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार, इस साल पोप भी बदल जाएगा. नास्त्रेदमस के अनुसार, पोप फ्रांसिस की जगह कोई और लेगा. नास्त्रेदमस ने इन पोप फ्रांसिस को आखिरी सच्चा पोप अपनी भविष्यवाणी में बताया है.

4/5

भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस के मुताबिक, शाही भवन पर आकाशीय आग गिरेगी. तमाम लोग इस भविष्यवाणी की व्याख्या नई सभ्यता के उदय से जोड़कर करते हैं. हालांकि, कई लोग ऐसे भी हैं जो इसको दुनिया के खात्मे से जोड़ते हैं. हालांकि, नास्त्रेदमस की इस भविष्यवाणी का सच क्या है वो कोई नहीं जानता है.

5/5

नास्त्रेदमस ने एक और दिलचस्प भविष्यवाणी की थी जिसके मुताबिक, दुनिया की दो महान शक्तियां एक होकर नया गठबंधन बनाएंगी. इन अनोखे गठबंधन में एक ताकतवर पुरुष और एक कमजोर महिला लीडर होगी. हालांकि, इसके लंबे समय तक टिकने की संभावना नहीं होगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़