Advertisement
photoDetails1hindi

Lok Sabha Elections: गर्मी बढ़ने के साथ ही चढ़ने लगा चुनावी पारा, PM मोदी से लेकर प्रियंका, महुआ तक का देखें सियासी अंदाज

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव  2024 में 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है, जिसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. सभी पार्टियां जोरों-शोरों से प्रचार में लगी हुई हैं. कहीं भाजपा का दबदबा है तो कहीं कांग्रेस ने पूरी कोशिश कायम रखी हुई है. लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़‌तोड़ रैलिया कर रहे हैं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी प्रचार में जुटी हुईं है. तो वहीं बता दें, कि तेजस्वी यादव ने एक सभा को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी प्रचार के दौरान लोगों के साथ बात-चीत करती हुई नजर आई हैं.

 

1/10

लोकसभा चुनाव  2024 में 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है. जिसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. सभी पार्टियों जोरों-शोरों से प्रचार में लगी हुई है. कहीं भाजपा का दबदबा है तो कहीं कांग्रेस ने पूरी कोशिश कायम रखी हुई है. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जगह-जगह रोड शो, प्रचार हो रहे हैं.  

 

2/10

लोकसभा चुनाव में अपने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़‌तोड़ रैलिया कर रहे हैं. मंगलवार ( 16 अप्रैल ) को बिहार के गया और पूर्णिया में चुनावी रैली के बाद वह पश्चिम बंगाल के बलूटपाट पहुंचे. यहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने राज्य की ममता सरकार पर जोरदार हमला बोला. 

 

3/10

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार ( 16 अप्रैल ) को गुना संसदीय सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा भी उपस्थित थे.  बता दें, कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले सिंधिया ने एक रोड शो भी किया था. 

 

4/10

राजस्‍थान के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने दावा किया है, कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) राजस्‍थान में चौंकाने वाले परिणाम आएंगे. इसके साथ ही उन्‍होंने भाजपा के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा 400 पार की बात कर लोगों को भ्रमित कर रही है. साथ ही गहलोत ने कहा कि राम मंदिर (Ram Mandir) तो यूपीए सरकार भी बनाती. यह सुप्रीम कोर्ट का आदेश था. 

 

5/10

अभिनेत्री और TMC राजनीतिज्ञ नुसरत जहां भी रोड शो के दौरान प्रचार करती हुई नजर आईं. साथ ही ढोल बजाते और लोगों के साथ बातचीत करती भी नजर आईं.

 

6/10

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज गढ़वाल सीट के अंर्तगत कोटद्वार में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान अमित शाह मोदी की गारंटी और सीएम धामी के विकास कार्यों की जमकर तारीफ की. साथ ही अमित शाह ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस ने आज तक 70 साल का हिसाब नहीं दिया, लेकिन वे भाजपा कार्यकाल का पूरा हिसाब-किताब लेकर आए हैं.

7/10

अमित शाह ने सीएम धामी की तारीफ करते हुए कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का तो पेट तो भरता ही नहीं है, जब भी सीएम धामी दिल्ली आते तो मुझे विकास कार्यों की एक पूरी लिस्ट देकर चले जाते हैं और कहते हैं कि उत्तराखंड को ये चाहिए.   अमित शाह ने कहा कि, इस बार कांग्रेस कह रही है कि यदि बीजेपी की 400 पार सीटें आ गई तो वो आरक्षण खत्म कर देगी, लेकिन ऐसा नहीं होगा.बीजेपी आरक्षण के पक्ष में है. पीएम मोदी खुद आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक हैं साथ ही उन्होंने अनिल बलूनी को जिताने की अपील भी की है.

8/10

चुनावी प्रचार के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी ढोल बजाते हुए लोगों के साथ बात करते हुए रैली में नजर आई. ममता बनर्जी भी चुनावी प्रचार के दौरान जोरों-शोरों से लगी हुई है. कहीं वह चाय बनती नजर आती है, तो कहीं जनता से बातचीत करते हुए नजर आती हैं.

9/10

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के दौरान तेजस्वी यादव ने सभा को संबोधित करते हुए  केंद्र की मोदी सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है. 

10/10

लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी प्रचार में जोरों-शोरों से लगी हुई हैं. कांग्रेस पार्टी अपना दबदबा बनाने की पूरी कोशिश कर रही है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़