Advertisement
trendingPhotos2440089
photoDetails1hindi

'उसकी ठीक से आंख भी नहीं खुली थी..' जब बेटे तैमूर के नाम पर एक मशहूर हस्ती ने उठाया था सवाल; फूट-फूटकर रोई थीं करीना कपूर

Kareena Kapoor Khan 44th Birthday: करीना कपूर खान आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं. करीना ने साल 2012 में सैफ अली खान को लंबे समय तक डेट करने के बाद शादी की थी. दोनों ने एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी. दोनों ने शादी के 4 साल बाद अपने बड़े बेटे तैमूर अली खान को जन्म दिया था. हालांकि, उसके नाम को लेकर खूब विवाद हुआ था. उस वक्त करीना किस दौर से गुजर रही थीं, इसके बारे में उन्होंने अपने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था. साथ ही उन्होंने ये भी बताया था कि एक फेमस शख्स ने बेटे के नाम को लेकर कुछ ऐसा कह दिया था जिसको सुनने के बाद वो फूट-फूट के रोने लगी थीं. 

करीना कपूर खान का 44वां जन्मदिन

1/5
करीना कपूर खान का 44वां जन्मदिन

हिंदी सिनेमा से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली करीना कपूर खान आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं. करीना कपूर खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2000 में आई फिल्म 'रिफ्यूजी' से की थी. अपने 24 साल के करियर में 74 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली करीना ने जब 12 साल पहले सैफ अली खान से शादी की थी तब उनको काफी ट्रोल किया गया था. इसके बाद जब उनके पहले बेटे ने जन्म लिया और उन्होंने उसका नाम तैमूर रखा तब भी उनको काफी ट्रोल किया गया था, जिसपर एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू में बात की थी. 

करीना के बेटे के नाम पर हुआ था खूब बवाल

2/5
करीना के बेटे के नाम पर हुआ था खूब बवाल

करीना कपूर के दो बेटे हैं बड़ा बेटा तैमूर अली खान और छोटा बेटा जहांगीर अली खान. तैमूर को लोग प्यार से टिम बुलाते हैं, जबकि जहांगीर का नाम जेह है. करीना और सैफ ने अपने बच्चों के नाम खुद चुने, लेकिन कई लोगों ने उनके नामों पर सवाल उठाए और दोनों को खूब ट्रोल भी किया. करीना कपूर ने 20 दिसंबर, 2016 को अपने पहले बेटे तैमूर अली खान को जन्म दिया था. जैसे ही तैमूर का जन्म हुआ, कुछ घंटों बाद ही एक बड़ा विवाद शुरू हो गया था. करीना और सैफ को अपने बेटे के नाम को लेकर लोगों की नफरत का सामना करना पड़ा था. 

बढ़ते विवाद को देख रोने लगी थीं करीना

3/5
बढ़ते विवाद को देख रोने लगी थीं करीना

बरखा दत्त को एक पुराने इंटरव्यू में करीना कपूर ने बताया था कि लोग उनके बेटे के नाम को लेकर कितने परेशान थे. इस बात को लेकर बवाल इतना बढ़ गया था कि करीना रोने लगी थीं. उन्होंने कहा कि वो एक मां हैं और उनके बच्चे का नाम क्या रखा जाएगा. ये फैसला सिर्फ उन्हीं को करना चाहिए. किसी और को इस बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए. करीना ने बताया था कि तैमूर के जन्म के कुछ घंटों बाद एक जानी-मानी हस्ती उनसे मिलने अस्पताल आई थी, जिससे वो बहुत इमोशनल हो गई थीं. 

 

जन्म के बाद ही बढ़ गई थी तैमूर की फैन फॉलोइंग

4/5
जन्म के बाद ही बढ़ गई थी तैमूर की फैन फॉलोइंग

करीना ने कहा, 'वो एक फेमस शख्सियत थे, जो बहाने से अस्पताल आए. उन्होंने मुझे बधाई दी और फिर पूछा कि तुम अपने बेटे का नाम तैमूर क्यों रख रही हो? मैं ने तो बस 8 घंटे पहले ही उसे जन्म दिया था. इस पर मैं रोने लगी और उन्हें वहां से जाने के लिए कह दिया'. करीना ने बताया कि तैमूर के जन्म के कुछ समय बाद ही लोग उनसे उसके नाम के बारे में सवाल पूछने लगे थे. साथ ही, उन्होंने पैपराजी की ओर तैमूर की तस्वीरें लेने के बारे में भी चर्चा की. तैमूर पहला ऐसा स्टारकिड है, जिसकी फैन फॉलोइंग उसके जन्म के तुरंत बाद ही बढ़ने लगी थी. 

'बेटे की ठीक से आंख भी नहीं खुली थी'

5/5
'बेटे की ठीक से आंख भी नहीं खुली थी'

करीना कपूर ने कहा कि हर कोई तैमूर को कैद करने में जुटा था, जबकि उनके बेटे ने अभी ठीक से आंखें भी नहीं खोली थीं. करीना कपूर खान और सैफ अली खान की शादी को 12 साल हो चुके हैं. करीना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस के साथ अपनी खूबसूरत फोटो-वीडियो शेयर करती रहती हैं. वो अक्सर अपने फैंस के साथ अपने परिवार की फोटोज भी शेयर करती हैं, जिनमें सैफ के साथ-साथ तैमूर और जहांगीर भी नजर आते हैं. करीना के दोनों बच्चों की काफी बड़ी फैन फॉलोइंग है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़