Advertisement
trendingPhotos1901320
photoDetails1hindi

Jaya Kishori Love Quotes: प्यार में टूटे लोग जरूर सुन लें जया किशोरी की ये बात, हर दुख हो जाएगा दूर

Jaya Kishori Motivational Quotes: प्रेम की परिभाषा समझाते हुए जया किशोरी (Jaya Kishori) ने कहा कि प्रेमी को छोड़ा जा सकता है लेकिन उसकी बातों को नहीं छोड़ा जा सकता है. कृष्ण से विरह के बाद गोपियों ने भी यही कहा था कि कान्हा को छोड़ा जा सकता है लेकिन कान्हा की बातों को भी छोड़ दें ये मुमकिन नहीं है. वह पास नहीं है यह सहन कर सकते हैं लेकिन उसकी बात ही ना करें ये कैसे हो सकता है. उसी पर तो हम जिंदा हैं. प्रेम में जिन लोगों को धोखा मिला है, उनके लिए भी जया किशोरी ने बड़ी अच्छी बात बताई है.

1/5

प्यार में टूटे और धोखा खाए लोगों के लिए जया किशोरी ने कहा कि सहारा किसका लेना है. सहारा उसी का लीजिए जो कभी ना बदले. लेकिन जो बदल जाए, जो धोखा दे दे ऐसे का आश्रय लेकर क्या फायदा होगा? कहीं ना कहीं बात यही है कि संसार या भगवान? संसार का आश्रय नहीं लेना है. भगवान का आश्रय लेना है क्योंकि भगवान कभी बदलते नहीं हैं.

2/5

प्यार क्यों खत्म हो जाता है इस पर जया किशोरी ने कहा कि प्रेम का मतलब निस्वार्थ होता है. उसमें कोई मतलब नहीं होना चाहिए. उसमें कोई कारण ही नहीं होना चाहिए. अगर दो लोगों में प्यार किसी कारण की वजह से है तो मतलब निकल जाने पर प्यार भी खत्म हो जाएगा. ऐसे रिश्ते में प्रेम तभी तक रहेगा जब तक आपका काम निकल नहीं जाता है.

3/5

भगवान ने एक सीख दी कि सुंदरता के पीछे मत भागो क्योंकि दैत्य कामी हो गए और मोहिनी रूप के पीछे जाने लगे और अमृत को भूल गए. जो व्यक्ति सिर्फ सुंदरता के पीछे जाता है वह अमृत छोड़ देता है. अमृत यानी गुण तो गुणों के पीछे दौड़ो. सुंदरता ज्यादा समय तक काम नहीं आती है. गुण काम आते हैं.

4/5

मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने कहा कि जिंदगी में लाख परेशानियां हों लेकिन ये जो एक इंसान है ना ये सबसे अच्छा है. इसकी वजह से ये जिंदगी आसान है, अच्छी है. इसकी वजह से और तकलीफ नहीं है. बाहर हम एक जंग लड़ ही रहे हैं लेकिन घर में आकर भी जंग ही लड़ेंगे तो क्या ही फायदा? इससे अच्छा है कि शादी करो ही मत.

5/5

प्रेमी या प्रेमिका के साथ कैसे पेश आएं इस पर जया किशोरी ने कहा कि मुझे ये बात कभी समझ में नहीं आई कि अपने ही नहीं बोलेंगे तो कौन बोलेगा? ये जो अपने होते हैं ना ये सोच-समझकर नहीं बोलते हैं. क्यों नहीं बोलते? आपको अपनों के साथ ही ज्यादा सोच-समझ कर बोलना चाहिए. बाहर वाालों के लिए तो आप बात थोड़ी इधर-उधर भी कर दें तो चलेगा क्योंकि शायद आप उनसे दोबारा ना ही मिलें. लेकिन जो आपके साथ रह रहा है, आपसे प्रेम करता है. जो आपके लिए हर काम कर रहा है, उससे बात करते वक्त हर बात का जरूर ध्यान रखें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़