Advertisement
trendingPhotos2264812
photoDetails1hindi

क्या जल्दी गर्म हो जाता है आपका iPhone? इन 5 टिप्स से दूर हो जाएगी ओवरहीटिंग की समस्या

iPhone Overheating Tips: Apple के मुताबिक, iPhone को 0 डिग्री से 35 डिग्री सेल्सियस के तापमान में ही इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया है. इससे ज्यादा या कम तापमान में इस्तेमाल करने से फोन खराब हो सकता है या बैटरी कमजोर पड़ सकती है. लेकिन, कई बार हम सुनते हैं कि iPhone गर्म हो जाता है. ये समस्या खासकर गर्मियों में ज्यादा होती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताते हैं जिससे आप अपने आईफोन को ठंडा रख सकते हैं. 

iPhone को धूप से दूर रखें

1/5
iPhone को धूप से दूर रखें

सबसे पहले अपने iPhone को सीधे धूप में रखने से बचें. गर्मियों की तेज धूप आपके फोन को हमेशा के लिए खराब कर सकती है. अगर बाहर का तापमान बहुत ज्यादा है तो जितना हो सके अपने आईफोन को घर के अंदर इस्तेमाल करें ले. इससे फोन जल्दी खराब नहीं होगा. 

ज्यादा गर्म होने पर इस्तेमाल न करें

2/5
ज्यादा गर्म होने पर इस्तेमाल न करें

अगर आपका iPhone ज्यादा गर्म हो जाए तो उसे कुछ देर के लिए इस्तेमाल न करें. इससे फोन अपने आप ठंडा हो जाएगा. बैकग्राउंड में चल रहे सभी ऐप्स बंद कर दें और फोन को थोड़ा रेस्ट दें. इससे फोन पर लोड कम होगा और ओवरहीट होने का खतरा कम हो जाएगा.

एयरप्लेन मोड चालू करें

3/5
एयरप्लेन मोड चालू करें

एयरप्लेन मोड चालू करने से भी फोन को ठंडा रखने में मदद मिलती है. खासकर कम सिग्नल वाले इलाके में ऐसा जरूर करें. एयरप्लेन मोड न सिर्फ फोन को ठंडा रखता है बल्कि बैटरी लाइफ भी बढ़ाता है.

कवर हटा दें

4/5
कवर हटा दें

iPhone को सुरक्षित रखने या स्टाइलिश बनाने के लिए हम सब कवर लगाते हैं. लेकिन कुछ कवर गर्मी रोकने वाले मटेरियल से बने होते हैं, जो गर्मी को बाहर निकलने नहीं देते. अगर फोन गर्म हो जाए तो उसका कवर हटा दें ताकि वो जल्दी ठंडा हो सके.

 

अपडेट करते रहें

5/5
अपडेट करते रहें

अपने iPhone को हमेशा अपडेट रखें. Apple हर नए iOS वर्जन में बड़े अपडेट देता है, जिससे फोन की ओवरऑल परफॉर्मेंस बेहतर होती है. अपने iPhone और सभी ऐप्स को अपडेट रखने से फोन स्मूथ चलता है और परफॉर्मेंस भी अच्छी रहती है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़