Advertisement
trendingPhotos2350749
photoDetails1hindi

1650 करोड़ की धन-दौलत, 12 हजार लोगों का मसीहा, परिवार में कई सुपरस्टार.... ये है देश की सबसे अमीर फिल्मी फैमिली

सबसे अमीर फिल्मी खानदान की बात हो तो ये न ही कपूर खानदान है न ही बच्चन. बल्कि साउथ से जुड़ा है ये नाम. जी हां, सबसे अमीर फिल्मी परिवार, जिनका एक एक सदस्य अपनी फील्ड में माहिर हैं. कोई एक्टर है तो कोई पॉलिटिशियन. सब करोड़ों के मालिक है. चलिए बताते हैं ऐसे ही एक्टर के बारे में.

देश का सबसे अमीर फिल्मी परिवार

1/8
देश का सबसे अमीर फिल्मी परिवार

क्या आप जानते हैं देश का कौन सा फिल्मी परिवार अमीर है? अगर आपका ध्यान कपूर और बच्चन खानदार की ओर जा रहा है तो ये जवाब गलत है. सही जवाब हिंदी सिनेमा से नहीं बल्कि साउथ इंडस्ट्री में छिपा है. जी हां, ये फैमिली है तेलुगू सुपरस्टार चिरंजीवी की. जिनका अल्लू-कोनिडेला परिवार काफी खजांची हैं. इस परिवार में कोई पॉलिटिशन है तो कोई सुपरस्टार. बस एक बात कॉमन है कि सब अपनी-अपनी फील्ड में धुरंधर हैं. चलिए आज आपको चिरंजीवी के परिवार और उनकी नेटवर्थ से रूबरू करवाते हैं.

अल्लूृ-कोनिडेला फैमिली ट्री

2/8
अल्लूृ-कोनिडेला फैमिली ट्री

सबसे रईस एंटरटेंमेंट जगत का परिवार है अल्लू-कोनिडेला. जो तेलुगू सिनेमा पर राज करती है. इसे मेगा फैमिली भी कहते हैं. इस फैमिली के इतिहास से शुरू करते हैं. इसकी नींव पड़ी थी साल 1950 से भी पहले से. जिसका श्रेय जाता है मशहूर एक्टर, फिल्म प्रोड्यूसर और कॉमेडियन अल्लू रामलिंगैया को.

 

अल्लू अर्जुन का इनसे क्या रिश्ता है

3/8
अल्लू अर्जुन का इनसे क्या रिश्ता है

अल्लू रामलिंगैया के चार बच्चे हुए. इनमें से एक हैं अल्लू अरविंद. जो कि साउथ के मशहूर प्रोड्यूसर हैं. इन्हीं के बेटे अल्लू अर्जुन हैं. यानी अल्लू अर्जुन के दादा थे अल्लू रामलिंगैया. 

 

चिरंजीवी हैं अल्लू अर्जुन के फूफा

4/8
चिरंजीवी हैं अल्लू अर्जुन के फूफा

अब बताते हैं कि आखिर चिरंजीवी कैसे इस फैमिली का हिस्सा बने. दरअसल अल्लू रामलिंगैया की एक बेटी की सुरेखा. इनकी शादी हुई चिरंजीवी संग. यानी अल्लू अर्जुन के रिश्ते में चिरंजीवी फूफा लगे. चिरंजीवी का पूरा नाम कोनिडेला शिवशंकर वरप्रसाद हैं. यही से अल्लू-कोनिडेला परिवार एक साथ जुड़ता है.

 

चिरंजीवी के बेटे हैं राम चरण

5/8
चिरंजीवी के बेटे हैं राम चरण

चिरंजीवी के बेटे राम चरण हैं. वही रामचरण जिन्होंने आरआरआर जैसी फिल्मों में काम किया है. उनकी पत्नी उपासना हैं और अब चिरंजीवी की पोती भी हो चुकी हैं. उपासना भी देश के मशहूर बिजनेसमैन परिवार से आती हैं.

 

चिरंजीवी के भाई बहन

6/8
चिरंजीवी के भाई बहन

चिरंजीवी के भाई बहनों की बात करें तो इनके दो भाई और दो बहनें हैं. पवन कल्याण इनके छोटे भाई हैं जो हाल में ही राजनीति में भी छाए हुए हैं. दूसरे भाई हैं नागेंद्र बाबू, बहनें- माधवी और विजया.

कैसे बने 12 हजार लोगों के मसीहा

7/8
कैसे बने 12 हजार लोगों के मसीहा

चिरंजीवी के नेक कामों की बात कें तो साल 2017 में उन्होंने आंध्र प्रदेश का एक गांव गोद लिया था. गोदावरी गांव के पेरुपलेम गांव की आबादी करीब 12466 बताई जाती है. एक्टर ने इस गांव को विकसित करने की पहल की. इस तरह वह यहां के कई हजार बच्चों की उम्मीद की किरण बनकर उभरे थे.

चिरंजीवी की नेटवर्थ

8/8
चिरंजीवी की नेटवर्थ

नेटवर्थ की बात करें तो इस फैमिली के कुछ सदस्यों की कमाई ही जोड़े तो 6 हजार करोड़ रुपये से अधिक होगी.वहीं, जीक्यू की 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक, Chiranjeevi की कुल संपत्ति 1650 करोड़ रुपये है. उनके पास प्राइवेट जेट, आलीशान घर और कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़