Advertisement
trendingPhotos2318313
photoDetails1hindi

iPhone 15 Pro से लेकर Galaxy S24 Ultra तक, ये हैं 2024 के बेस्ट AI स्मार्टफोन

Best AI Smartphone of 2024: आज कल आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) काफी प्रचलन में है. ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में इसका बढ़-चढ़कर इस्तेमाल किया जाएगा. आजकल हाई-एंड स्मार्टफोन खरीदते समय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को भी ध्यान में रखना जरूरी है. हर कंपनी अपने फ्लैगशिप फोन में खास तरह से AI का इस्तेमाल करती है. Samsung अपने Galaxy AI का इस्तेमाल करता है, तो वहीं Apple अपना Apple Intelligence देता है. आज हम आपको साल 2024 के जबरदस्त फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं, जो AI फीचर्स के साथ आते हैं. 

Apple iPhone 15 Pro या iPhone 15 Pro Max

1/5
Apple iPhone 15 Pro या iPhone 15 Pro Max

Apple अभी सिर्फ दो iPhones - iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में अपना Apple Intelligence फीचर दे रहा है. इन दोनों फोन में सिर्फ स्क्रीन साइज का अंतर है. अगर आप छोटा फोन चाहते हैं तो iPhone 15 Pro ले सकते हैं, नहीं तो बड़ी स्क्रीन और ज्यादा चलने वाली बैटरी के लिए iPhone 15 Pro Max चुन सकते हैं. ध्यान दें कि Apple Intelligence इन फोनों में अभी 2025 में आएगा.

 

Samsung Galaxy S24 Ultra

2/5
Samsung Galaxy S24 Ultra

Samsung ने Galaxy S24 सीरीज के साथ Galaxy AI पेश किया था. इस सीरीज का दमदार स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर वाला Galaxy S24 Ultra AI फीचर्स का अनुभव लेने के लिए सबसे बेहतरीन फोनों में से एक माना जाता है. यह एंड्रॉयड फोन है जिसमें सर्कल टू सर्च, लाइव कॉल ट्रांसलेशन, इमेज एडिटिंग टूल्स और रियल-टाइम ट्रांसलेशन जैसी AI खूबियां हैं. 

Samsung Galaxy S24

3/5
Samsung Galaxy S24

Samsung का Galaxy S24 स्मार्टफोन AI फीचर्स का अनुभव करने के लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है. भारतीय बाजार में मिलने वाला Galaxy S24 Exynos 2400 प्रोसेसर के साथ आता है और सीरीज के दूसरे मॉडल्स की तरह इसमें भी Galaxy AI फीचर्स हैं. साथ ही कंपनी अगले सात साल तक बड़े ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट्स भी देगी. 

Google Pixel 8 Pro

4/5
Google Pixel 8 Pro

Google का फ्लैगशिप Pixel उन कुछ स्मार्टफोन्स में से एक है जो सीधे अपने फोन में एक छोटा आर्टिफिशियस इंटेलीजेंस मॉडल (SLM) Gemini Nano चला सकता है. Tensor G3 प्रोसेसर से लैस Pixel 8 Pro कैमरे के मामले में भी दमदार है और 2024 में मिलने वाले सबसे बेहतरीन एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में से एक है. 

 

Vivo X Fold3 Pro

5/5
Vivo X Fold3 Pro

Vivo का यह स्मार्टफोन AI फीचर्स वाला सबसे शक्तिशाली फोल्डेबल फोन माना जाता है. स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर वाला यह Vivo का पहला स्मार्टफोन है जिसमें AI का इस्तेमाल कर नोट्स लेने वाला ऐप, AI ट्रांसक्रिप्ट असिस्टेंट और रियल-टाइम ट्रांसलेशन मिलता है. अगर आप ज्यादा पतला, ज्यादा दमदार और AI फीचर्स वाला फोल्डेबल फोन चाहते हैं, तो यह आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़