Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs ENG: विराट से लेकर बुमराह तक, इन महारथियों के बिना भारत ने 'बैजबॉल' की बजाई बैंड, 2 प्लेयर बने स्टार

India vs England: भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज कप्तान रोहित शर्मा के लिए यादगार साबित हुई. टीम इंडिया ने अपने दिग्गज खिलाड़ियों के बिना ही इस सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया है. इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम विराट कोहली का है, जो लंबे ब्रेक पर चल रहे हैं.

 

विराट कोहली ने नहीं खेला एक भी मैच

1/5
विराट कोहली ने नहीं खेला एक भी मैच

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट स्क्वाड का हिस्सा थे. लेकिन निजी कारणों के चलते उन्होंने एक भी मुकाबला नहीं खेला. विराट हाल ही में दूसरी बार पिता बने. उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने हाल ही में बेटे अकाय को जन्म दिया है. उनके स्थान पर रजत पाटीदार को टेस्ट सीरीज में मौका मिला था. लेकिन वे इस मौके पर चौका लगाने में कामयाब नहीं हो सके. 

 

राहुल और अय्यर भी हुए बाहर

2/5
राहुल और अय्यर भी हुए बाहर

विराट कोहली ही नहीं बल्कि केएल राहुल ने भी इस सीरीज में महज एक मुकाबला खेला. राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला था जिसमें उन्होंने 86 और 22 रन की पारियां खेली थी. राहुल के अलावा श्रेयस अय्यर भी इंजरी के चलते दूसरे टेस्ट के बाद टीम से बाहर हो गए थे. 

 

जडेजा-बुमराह 1 मैच बैठे बाहर

3/5
जडेजा-बुमराह 1 मैच बैठे बाहर

पहले टेस्ट के बाद केएल राहुल के साथ रवींद्र जडेजा भी बाहर हुए. लेकिन जडेजा ने तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया में वापसी कर ली. इसके अलावा टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट में आराम दिया गया. उनके स्थान पर तेज गेंदबाज आकाश दीप ने अपना डेब्यू कर शानदार गेंदबाजी की. 

 

मोहम्मद शमी नहीं थे सीरीज का हिस्सा

4/5
मोहम्मद शमी नहीं थे सीरीज का हिस्सा

वर्ल्ड कप 2023 के टॉप विकेट टेकर मोहम्मद शमी भी इस सीरीज में शामिल नहीं हो पाए. शमी वर्ल्ड कप के दौरान एड़ी की चोट का शिकार हुए थे. हाल ही में शमी की लंदन में सर्जरी हुई है वे कुछ महीनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. इन दिग्गज खिलाड़ियों के बिना टीम इंडिया इंग्लैंड को सीरीज में मात दे दी है. (X)

 

4 खिलाड़ियों का हुआ डेब्यू

5/5
4 खिलाड़ियों का हुआ डेब्यू

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 4 खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया. इस लिस्ट में सरफराज खान, रजत पाटीदार, आकाश दीप और ध्रुव जुरेल शामिल हैं. रजत पाटीदार को हटा दें तो बाकी तीनों खिलाड़ियों ने मौके पर चौका लगाया. सरफराज ने डेब्यू मैच में दो लगातार हाफ सेंचुरी ठोकी जबकि ध्रुव जुरेल ने चौथे टेस्ट में 90, 39* रन की शानदार पारियां खेली. आकाश दीप ने भी डेब्यू मैच में 3 अहम विकेट लिए. (X)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़