Advertisement
trendingPhotos1816699
photoDetails1hindi

इन पांच सुपरहिट फिल्मों ने संवार दिया Alia Bhatt का करियर, बॉक्स ऑफिस की बन गईं ‘रानी’

Alia Bhatt Hit Movies: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट बॉक्स ऑफिस की रानी बनकर उभर रही हैं. करण जौहर की रोमांटिक कॉमेडी रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ उन्होंने अपनी आठवीं 100 करोड़ की हिट फिल्म दी है. आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसी हिट फिल्मों पर जिनसे आलिया भट्ट का करियर बन गया और वो बॉक्स ऑफिस की क्वीन बन गईं. 

राज़ी

1/5
राज़ी

2018 में आई मेघना गुलज़ार की स्पाई थ्रिलर फिल्म राजी सोलो लीड के तौर आलिया की पहली फिल्म थी जिसने ₹100 करोड़ कमाए थे. फिल्म में आलिया ने सहमत नाम की एक इंडियन जासूस की भूमिका निभाई थी जिसकी शादी पाकिस्तानी सेना के जनरल के परिवार में हो जाती है और वो वहां से कई जानकारियां इंडिया भेजती है. फिल्म ने इंडिया में ₹123.84 करोड़ की कमाई की थी.

गली बॉय

2/5
गली बॉय

जोया अख्तर की म्यूजिकल फिल्म गली बॉय भी हिट साबित हुई थी जिसमें आलिया ने रणवीर सिंह की गर्लफ्रेंड सफीना का किरदार निभाया था. गली बॉय ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ₹140.25 करोड़ की कमाई की थी.

आरआरआर

3/5
आरआरआर

2022 में आलिया ने एसएस राजामौली की पीरियड एक्शन फिल्म में भी काम किया था, जिसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर जैसे साउथ के बड़े सुपरस्टार भी थे. आरआरआर एक तेलुगु फिल्म थी जिसने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ₹274.31 करोड़ की कमाई की थी.

गंगूबाई काठियावाड़ी

4/5
गंगूबाई काठियावाड़ी

2022 आलिया भट्ट का ही साल था. संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ₹ 129.10 करोड़ रुपये कमाए थे. फिल्म में आलिया ने 1950-60 के दशक की मुंबई की सेक्स वर्कर गंगूबाई का किरदार निभाया था.

ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन - शिवा

5/5
ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन - शिवा

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी से पहले आलिया अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र में नजर आई थीं, जिसमें वो पहली बार पति रणबीर कपूर के साथ फिल्मी पर्दे पर नजर आई थीं. फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ₹257.44 करोड़ की कमाई की थी और ये पिछले साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़