Advertisement
photoDetails1hindi

Jaggery: मनोकामना पूरी करने के लिए गुड़ की डली में बांध दें ये एक चीज, बनने लगेंगे हर काम

Gud Ke Upay: गुड़ सिर्फ स्वास्थ्य की दृष्टि से ही नहीं, बल्कि ज्योतिष दृष्टि से भी लाभदायक है. लाल किताब के अनुसार, गुड़ के सेवन से कई तरह की परेशानियां दूर हो जाती हैं. ज्योतिष शास्त्र में गुड़ को सूर्य का कारक माना जाता है. गुड़ के कुछ उपाय करने से कुंडली में कमजोर सूर्य को मजबूत किया जा सकता है. इसके साथ ही नौकरी, व्यापार, धन, कर्ज और स्वास्थ्य जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है. 

दान

1/5
दान

कुंडली में मंगल कमजोर है तो मंगलवार के दिन गुड़ का दान करें. इससे भाग्य का साथ मिलने लगेगा. मंगलवार को 800 ग्राम गेहूं और इतनी मात्रा में गुड़ मिलाकर हनुमान जी के मंदिर में रखने से मंगल ग्रह का अशुभ प्रभाव कम होता है. 

प्रवाहित

2/5
प्रवाहित

मनोकामना पूर्ति के लिए गुड़ की एक डली लेकर उसे लाल कपड़े में बांध दें. अब इसमें एक रुपए का सिक्का डालकर किसी नदी में प्रवाहित कर दें. 

गाय

3/5
गाय

जो लोग नौकरी को लेकर परेशान हैं या आपको किसी नौकरी के लिए इंटरव्यू पर जाना है तो उससे पहले घर से निकलते समय किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाएं. इससे कार्य बनने लगेंगे.

लड़ाई-झगड़ा

4/5
लड़ाई-झगड़ा

अगर आपके घर में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं या क्लेश होते रहते हैं तो इस दिन सवा किलो गुड़ जमीन में दबाकर रख दें. इससे घर का वातावरण शांत रहता है. 

विवाह

5/5
विवाह

जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा हो तो गाय को गेहूं के आटे कि लोई बनाकर उसमें गुड़ डालकर खिलाएं. इससे विवाह में आ रही बाधा दूर होगी. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़