Advertisement
trendingPhotos1889763
photoDetails1hindi

रोज सुबह कर लें ये 5 काम, चुटकियों में मिलेगी हर काम में सफलता

Garuda Purana Hindi pdf: गरुड़ पुराण को महापुराण का दर्जा दिया गया है. गरुड़ पुराण में बताया गया है कि यदि आप हर काम में सफलता पाना चाहते हैं और हर दिन को शानदार बना चाहते हैं, तो रोज सुबह उठते ही कुछ काम जरूर करें. 

स्नान

1/5
स्नान

गरुड़ पुराण के अनुसार सुखी और सफल जीवन जीने के लिए जरूरी है कि व्‍यक्ति का तन और मन शुद्ध हो. लिहाजा रोज सुबह जल्‍दी स्‍नान करें. साथ ही कुछ देर मेडिटेशन करें. इससे आपको शारीरिक-मानसिक मजबूती और शुद्धता मिलेगी. 

धूप-दीप

2/5
धूप-दीप

रोज सुबह स्नान के बाद पूजा-पाठ जरूर करें. समय कम हो तो भी कम से कम घर में आप घर पर धूप या दीपक जरूर जलाएं. ऐसा करने से माहौल में सकारात्‍मकता आती है. 

जाप

3/5
जाप

पूजा-पाठ, मंत्रोच्‍चार का बेहद सकारात्‍मक असर हमारे दिल-दिमाग पर पड़ता है. साथ ही मंत्रों में बहुत ताकत होती है ये बड़े से बड़े कष्‍ट, समस्‍या से उबार सकते हैं. इसके अलावा सुबह के समय मंत्र जाप करना बड़ी से बड़ी बाधा को भी दूर कर देता है. 

भोग

4/5
भोग

भगवान की पूजा करने के साथ-साथ भगवान को भोग जरूर लगाएं. रोज सुबह जो भी पकाएं उसे पूरी शुद्धता, पवित्रता से पकाएं और भगवान को भोग लगाने के बाद खुद ग्रहण करें. 

दान

5/5
दान

हमेशा अपनी आय का एक हिस्‍सा जरूरतमंदों को दान में जरूर दें. दूसरों की मदद करने से सारे देवी-देवता मेहरबान होते हैं. साथ ही इससे घर में हमेशा धन-धान्‍य भरा रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़